scriptबाड़मेर बॉर्डर पर धीमी चाल चलता हुआ दिखाई दिया पाकिस्तान का टोही विमान | after surgical strikes Pakistan drones keep an eye on Indian Army activities | Patrika News

बाड़मेर बॉर्डर पर धीमी चाल चलता हुआ दिखाई दिया पाकिस्तान का टोही विमान

locationकानपुरPublished: Oct 02, 2016 09:44:00 am

Submitted by:

santosh

दोनों देशों के बीच उत्पन्न हुए हालिया तनाव के बाद पाक टोही विमानों के जरिए बॉर्डर पर नजर रखे हुए हैं।

दोनों देशों के बीच उत्पन्न हुए हालिया तनाव के बाद पाक टोही विमानों के जरिए बॉर्डर पर नजर रखे हुए हैं। जिले के सरूपे का तला बॉर्डर पर गुरुवार रात करीब 12.39 बजे पाकिस्तान का टोही विमान बॉर्डर पर धीमी चाल चलता हुआ दिखाई दिया, जो कुछ देर नजर आने के बाद वापस पाकिस्तान की सीमा में बावड़ी की तरफ चला गया। 
थार के गांवों को तनोट माता पर भरोसा, बोले हमारी चिंता छोड़ पाक को सिखाओ सबक

वहीं, शुक्रवार रात करीब 9.22 बजे भी इसी बॉर्डर पर पाक का टोही विमान रेकी करता हुआ दिखा और पांच मिनट में ही ओझल हो गया। ये टोही विमान ऊंचाई पर दिखाई दिए, जो भारतीय सीमा में आने से पहले वापस लौटते नजर आए। 
अंतरराष्ट्रीय सीमा के उस पार पाकिस्तान की जमीन पर करीब पांच-सात किलोमीटर दूरी तक कोई बड़ा मूवमेण्ट अभी तक नहीं दिखा है। तारबंदी के निकट आबाद ग्रामीणों की मानें तो बॉर्डर के उस पार एक-दो जगह दो-तीन दिन पहले रात के समय कुछ वाहनों की आवाज अवश्य सुनाई दी, जिनका मूवमेंट संभवत: 5 से 7 किलोमीटर की दूरी पर हुआ।
सुरक्षा बलों की सलाह, तारबंदी से रहो दूर

भारतीय सीमा में जिन ग्रामीणों के खेत तारबंदी के निकट है, उन्हें इन दिनों में तारबंदी के निकट वाले खेतों में नहीं आने की सलाह दी गई है। हालांकि इस संबंध में कोई अधिकृत घोषणा नहीं की गई है। लेकिन सुरक्षा बलों ने किसानों को समझा दिया है कि वह वर्तमान हालात में तारबंदी से कम से कम पांच सौ मीटर की दूरी बनाएं रखें और अपने पशुओं को बॉर्डर से दूर ही रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो