पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षाएं दो हफ्ते आगे खिसकीं, अब यह तारीख हुई घोषित

पांच और छह जुलाई की जगह अब १९ और २५ जुलाई को होगी
पहली पाली नौ से १२ बजे और दूसरी २.३० से शाम ५.३० तक

कानपुर। पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को अब थोड़ा और इंतजार करना होगा। उत्तरप्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए परीक्षाओं का समय आगे बढ़ा दिया है। जिसके अनुसार अब प्रवेश परीक्षा में दो हफ्ते का समय और लगेगा। अब परीक्षा 19 और 25 जुलाई को होगी। पहले यह 5 और 6 जुलाई को होनी थी। जेई मेंस की परीक्षा के चलते 20 को होने वाली परीक्षा अब 25 जुलाई को होगी। परीक्षा कार्यक्रम को वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

लॉकडाउन के कारण आगे बढ़ा समय
परिषद के सचिव एसके वैश्य के मुताबिक लॉकडाउन की परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षाएं आगे बढ़ाई गई हैं। 19 जुलाई को प्रथम पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक (ग्रुप-ए) इंजीनियरिंग के अभ्यर्थी और दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक दूसरी पाली में फार्मेसी के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। दोनों परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। वहीं 25 जुलाई को प्रथम पाली में सुबह 9 से 12 के बीच के-ग्रुप को छोडक़र अन्य सभी ग्रुप के अभ्यर्थी एवं दूसरी पाली में दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक के-ग्रुप के लेटरल एंट्री वाले अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। ये दोनों परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी।

वार्षिक परीक्षाएं ११ जुलाई से
पॉलीटेक्निक के फाइनल सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं की तिथि भी घोषित कर दी गई है। फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं अब ११ से १६ जुलाई के बीच होंगी। जबकि इंडस्ट्रियल सेफ्टी डिप्लोमा इन फार्मेसी की वार्षिक परीक्षाएं ११ से १८ जुलाई तक होंगी। ११ से १६ जुलाई के बीच सेमेस्टर एगजाम का समय सुबह ९.३० से ११.३० तक होगा। जबकि वार्षिक परीक्षाएं दोपहर दो बजे से शाम साढ़े चार बजे के बीच होंगी। पॉलीटेक्रिक में नया सत्र सितंबर से शुरू होने की उम्मीद जताई गई है।

आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned