script

पुलिस कर्मियों से बदसलूकी व अनुशासनहीनता पर हटाए गए कानपुर के डीसीपी पूर्वी, पढ़िए पूरी खबर

locationकानपुरPublished: Aug 28, 2021 03:33:46 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-कानपुर डीसीपी पूर्वी को हटाने के साथ प्रमोद कुमार सिंह को कमिश्नरेट में मिली तैनाती-यूपी सीएम योगी ने दिए थे सीधे कार्रवाई के आदेश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर. कानपुर के डीसीपी पूर्वी (DCP East Kanpur) अनूप कुमार सिंह के मामले को सीएम योगी (UP Cm Yogi Adityanath) ने स्वयं संज्ञान लिया। और पुलिस कर्मियों से अभद्र भाषा प्रयोग व अनुशासनहीनता को लेकर डीसीपी पूर्वी के खिलाफ मुख्यमंत्री ने सीधे कार्रवाई के निर्देश दिए। बाद में उन्हें डीजीपी कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। दरअसल डीसीपी अनूप कुमार सिंह कानपुर आने के बाद खासे चर्चा में रहे हैं। फरियादियों की सुनवाई न करने के साथ पुलिस कर्मियों से अभद्रता की भाषा में बात करना और शाम को सात बजे के बाद अधिकारियों के फोन रिसीव न करने की बात सामने आई।
इन्हीं वजहों से वरिष्ठ अधिकारियों में भी नाराजगी व्याप्त थी। अभी हाल में ही चकेरी इलाके में 23 अगस्त की रात कार के अंदर एक ड्राइवर का शव मिला था। पुलिस सूत्रों की मानें तो इस दौरान डीसीपी पूर्वी अनूप कुमार सिंह ने वायरलेस पर इंस्पेक्टर से अभद्र भाषा में बात की। इसके बाद चौकी इंचार्ज से भी अभद्रता की। उनके व्यवहार से दुखी दरोगा ने नौकरी छोड़ने की तैयारी कर ली थी। इस वजह से अनूप कुमार सिंह को हटाया गया। साथ ही ललितपुर के एसपी प्रमोद कुमार को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनाती दी गई है। हालांकि उन्हें डीसीपी पूर्वी का चार्ज दिए जाने की चर्चा की बात सामने आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो