scriptशंख और घंटा लेकर उतरे व्यापारी, इन दो वजहों के चलते बीजेपी हारी | dealers protest against gst in kanpur hindi news | Patrika News

शंख और घंटा लेकर उतरे व्यापारी, इन दो वजहों के चलते बीजेपी हारी

locationकानपुरPublished: Dec 14, 2018 06:55:39 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

व्यापारियों ने कहा पांच राज्यों में व्यापारी वर्ग ने बीजेपी के खिलाफ दी वोट की चोंट, जीएसटी को खत्म नहीं किया तो लोकसभा चुनाव में भी हरा देंगे।

dealers protest against gst in kanpur hindi news

शंख और घंटा लेकर उतरे व्यापारी, इन दो वहजों के चलते बीजेपी हारी

कानपुर। पांच राज्यों में बीजेपी की हार के बाद जहां सत्ताधारी दल के अंदर मंथन चल रहा है, वहीं कई संगठन केंद्र सरकार को जगाने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। शुक्रवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारी सड़क पर शंख और घंटा लेकर उतरे। इस अवसर पर उन्होंने ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के चलते कारोबारियों के अलावा मजदूरों ने बीजेपी को वोट न देकर चुनाव में करारी शिकस्त देकर अपनी ताकत का एहसास करा दिया है। व्यपारियों ने मोदी सरकार को जगाने के लिए शंख और घंटा बजाने कर जगाने का प्रयास किया।

जमकर किया प्रदर्शन
पांच राज्यों में बीजेपी की हार के बाद जहां सवर्ण समाज के लोग खासे गदगद हैं तो वहीं अब अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाने के लिए आज सड़क पर उतरे। इस दौरान उन्होंने शंख और घंटा बजाकर प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश महामंत्री ज्ञानेद्र मिश्रा ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में व्यापार पूरी तरह से बबार्द हो गया है। व्यापारी भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। जगह-जगह बेरोजगारी देखने को मिल रही है। इसी के चलते व्यापारियों ने वोट की चोट के जरिए तीन राज्यों से बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया।

नोटबंदी-जीएसटी ने तोड़ दी कमर
प्रदेश महामंत्री ज्ञानेद्र मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकाएक नोटबंदी कर देश के लाखों व्यापारियों को सड़क पर ला दिया। व्यापारी कुछ संभल पाते उसके पहले ही जीएसटी ने उनकी कमर तोड़ कर रख दी। सरकार ने जीएसटी व ऑनलाइन से प्रभावित हुए कारोबार को बचाने का कोई प्रयास नहीं किया। सरकारी बाबू छोटी-छोटी कमियां बताकर व्यापारियों को लूट रही हैं। छापे के खौफ से कानपुर में अकेले छह सौ से ज्यादा छोटी व बड़ी फक्ट्रियां बंद हो चुकी हैं। छोटे कारोबारी अब मजदूरी कर रहे हैं।

..तो लोकसभा में हारेगी बीजेपी
प्रदेश महामंत्री ज्ञानेद्र मिश्रा ने कहा कि यदि सरकार ने व्यापारियों को जीएसटी की समस्या से छुटकारा नहीं दिलाती तो आगामी लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी के खिलाफ हम वोट की चोट कर उन्हें सत्ता से बाहर कर देंगे। महामंत्री ने कहा कि जीएसटी पोर्टल खराब पड़ा है। जीएसटी भवन में अधिकारियों का राज है। वो व्यापारियों से बात नहीं करते। समस्या लेकर जाने पर पैसे मांगे जाते हैं। इसलिए हमारी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग है कि जीएसटी को खत्म कर दें, जिससे कि व्यापारी फिर से खड़े हो सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो