scriptयहां चल रहा मौतों का खेल, आखिर अब और कितनी मौतों का इंतजार | death of prasuta in private hospital come new turn kanpur dehat | Patrika News

यहां चल रहा मौतों का खेल, आखिर अब और कितनी मौतों का इंतजार

locationकानपुरPublished: Sep 23, 2018 03:41:14 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

दरअसल निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत पर डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों ने हंगामा काटा था। इसके बाद यहाँ के चिकित्सकों ने परिजनों की लापरवाही की बात कही।

bawal

यहां चल रहा मौतों का खेल, आखिर अब और कितनी मौतों का इंतजार

कानपुर देहात-जिले में निजी अस्पतालों की मनमानी चरम सीमा पर है। आये दिन बिना डिग्री वाले लोगों से मरीजों का इलाज करवा कर मरीजों को मौत के मुंह में धकेला जा रहा है। ऐसा ही मामला कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के कस्बा अकबरपुर के पुष्पेय हॉस्पिटल में देखने को मिला, जहा प्रसव के लिए आई महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। परिजनों का आरोप डाक्टर की लापरवाही के चलते महिला की मौत हुई। जबकि पुष्पेय के चिकित्सकों का कहना है कि इसमें महिला की लापरवाही है, जिन्होंने कानपुर के डॉक्टरों से इलाज कराया। जिसके बाद हालात बिगड़ने पर उसकी मौत हुई। यहां के चिकित्सकों पर आरोप गलत हैं। हालांकि महिला के परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा काटा। घटना की सूचना पाकर मौके पर क्षेत्राधिकारी समेत तहसीलदार ने पहुंचकर मामला शांत करवाया। फिलहाल मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस ने जांच शुरू की।
महिला की मौत के बाद हंगामा

मिली जानकारी के मुताबिक घटना अकबरपुर स्थित पुष्पेय हॉस्पिटल की है, दरअसल मुन्ना का पुरवा गांव की रहने वाली 27 वर्षीय महिला शिवकांती को उसके परिजन प्रसव के लिए पुष्पेय हॉस्पिटल मे लाये थे, जहां महिला की ऑपरेशन के दौरान हालत खराब हुई, जिसके बाद हॉस्पिटल के डाक्टरों ने महिला को कानपुर नगर के जीटीवी हॉस्पिटल रिफर कर दिया। बताया गया कि महिला की रास्ते मे ही मौत हो गई। वहीं कानपुर नगर हॉस्पिटल के डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद मृतक महिला के परिजनो ने महिला के शव को वापस पुष्पेय हॉस्पिटल लाकर हँगामा काटा। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज मे लापरवाही का आरोप लगाकर पुलिस से कार्यवाही की मांग की है।
यहां के डॉक्टरों ने लगाया परिजनों पर आरोप

वहीं इस पूरे मामले मे डाक्टर मरीज के परिजनों की लापरवाही बताकर खुद पर लगे आरोपों को निराधार बता रहे हैं। उन्होंने बताया कि कानपुर नगर से आई डाक्टरों की टीम के द्वारा महिला का इलाज करवाया गया था। ऑपरेशन के बाद महिला ठीक थी लेकिन अचानक हालत खराब होने की बजह से उसे कानपुर रिफर किया गया था, जहां महिला की मौत हो गई, जिसके लिए जिम्मेदार कानपुर नगर के डाक्टर है। जबकि मेरे यहां महिला के शव को रखकर हंगामा काटने की वजह नहीं बनती है। बहरहाल महिला की मौत और हंगामा की सूचना पर आनन फानन मे पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। गुस्साए मृतिका के परिजनों को जांचकर कार्यवाही का भरोषा दिलाया। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू की।

ट्रेंडिंग वीडियो