script

जहरीली शराब कांड में मौतों का सिलसिला जारी, अब तक 8 की मौत, गुस्से में ग्रामीण

locationकानपुरPublished: Mar 13, 2019 05:25:00 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

कानपुर में जहरीली शराब से लोगों की मौत का सिलसिला जारी है…

kanpur poisonous liquor case

जहरीली शराब कांड में मौतों का सिलसिला जारी, अब तक 8 की मौत, गुस्से में ग्रामीण

कानपुर. जहरीली शराब से लोगों की मौत का सिलसिला अभी भी जारी है। बुधवार को भीतरगांव के खदरी ग्राम निवासी रामधीन कुशवाहा के बेटे अभिलेष उर्फ दन्नू की हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बीते चार दिनों में जहरीली शराब से अब तक मरने वालों की संख्या आठ पहुंच चुकी है वहीं, अस्पताल में भर्ती चार और लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। लगातार हो रही मौतों से ग्रामीणों में गुस्सा है। लोग पुलिस के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं।
जहरीली शराब से मौत मामले की मजिस्ट्रियल जांच जारी है। घटना के बाद एसएसपी ने घाटमपुर कोतवाली प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया था। आबकारी अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा व आबकारी इंस्पेक्टर को भी निलम्बित किया जा चुका है। अब तक पुलिस ने परचून दुकानदारों समेत आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य 10 की तलाश में संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।
पुलिस का चेकिंग अभियान
कानपुर देहात में आबकारी विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ जिले के डेरापुर, मंगलपुर व झींझक कस्बे सहित कई जगह सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर हरीशंकर शुक्ला द्वारा अंग्रेजी शराब ठेकों पर असली व नकली शराब जानने के लिए क्यूआर कोड को लेवल में लगे कोड से मिलाया गया। उन्होंने बताया कि असली शराब से ही क्यूआर कोड मैच करता है। चेकिंग अभियान के दौरान कस्बों में हड़कंप मचा रहा। खुले स्थानों पर शराब पीने वाले लोग नजर नहीं आये। आबकारी इंस्पेक्टर ने बताया कि कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है। दुकानों पर चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।
डीएम बोले- नहीं बख्शे जाएंगे दोषी
जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने कराई मुनादी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए इलाके में मुनादी कराते हुए लोगों से ठेके के अलावा कहीं से भी शराब न लिये जाने की मुनादी करा दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो