तारीख-पे-तारीख नहीं हैदराबाद की निर्भया के आरोपियों को मृत्युदंड दें ‘सरकार’

शिक्षक पार्क में महिलाओं ने धरना देकर फांसी य गोली मारे जाने की मांग, 30 दिन के अंदर न्यायालय करें सुनवाई, इंसाफ नहीं मिला तो संसद का करेंगी घेराव।

By: Vinod Nigam

Published: 03 Dec 2019, 09:01 AM IST

कानपुर। हैदराबाद में दुष्कर्म के बाद महिला पशु चिकित्सक की हत्या के बाद लाश को जला देने के मामले के बाद पूरे देश में गुस्सा है। अब लोग रेप के आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की मांग पर उतर आए हैं। सोमवार को शिक्षक पार्क में महिला मंच की अध्यक्ष नीलम चतुर्वेदी ने अपनी सहयोगी महिलाओं के साथ धरना देकर हैदराबाद में हुई घटना पर दुख जताते हुए कहा कि तारीख-पे-तारीख नहीं इस निर्भया के आरोपियों को 30 दिन के अंदर फांसी पर लटकाएं ‘सरकार’।

संसद भवन में धरने का ऐलान
शिक्षक पार्क में महिला मंच की अध्यक्ष नीलम चतुर्वेदी ने कहा कि कई सालों से महिलाआंे के हितांे की लड़ाई लड़ रही हैं, लेकिन तेलंगाना में हुयी घटना काफी दर्दनाक है। उन्होंने दुःख जताते हुए कहा कि जिस महिला के साथ बर्बरता की गई अब उसकी गलतियां निकाली जा रही हैं। बस अब बहुत हुआ। डाॅक्टर भले ही अब हमारे बीच में नहीं है, लेकिन उसको न्याय दिलाने के लिए हम लोग अपने घरों से निकलकर संसद के बाहर धरना देंगे। कहा कि हैदराबाद में बलात्कार के बाद महिला पशु चिकित्सक की हत्या करने वाले लोगों को सबके सामने गोली मार देनी चाहिए या फांसी पर लटकाया जाना चाहिए।

7 दिन मेें हो सुनवाई
समाजवादी पार्टी की महिला नेत्री रचना सिंह ने कहा, इस मामले में अदालत की सुनवाई सात दिन में पूरी हो जानी चाहिए। इसके बाद दोषियों को गोली मार दी जाए और इसे टीवी पर दिखाया जाए, ताकि विकृत सोच वाले लोगों को कड़ा संदेश जाए कि यदि वे इस प्रकार का अपराध करते हैं तो उनके साथ भी ऐसा ही होगा। कहा, आरोपियों ने सुनियोजित तरीके से इस अपराध को अंजाम दिया। कहा, सबूत के रूप में सीसीटीवी फुटेज हैं और आरोपियों की अपराध स्वीकारोक्ति है, इसलिए इस मामले में तत्काल न्याय किया जाना चाहिए।

वकील न करें पैरवी
रचना सिंह ने वकीलों से भी अपील की कि वे विरोध जताते हुए अदालत में आरोपियों की पैरवी नहीं करें। कहा, निर्भया कांड के आरोपियों को 7 साल बीत जाने के बाद फांसी की सजा नहीं दी गई। वह जेल में रोटियां खाकर आराम से रह रहे हैं। कानून और मौत का भय नहीं होने से दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि शहर के बाहरी इलाके में चार लोगों ने एक महिला पशु चिकित्सक से गुरुवार रात बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी। बाद में महिला का झुलसा हुआ शव बरामद हुआ था। चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned