script

डिप्टी सीएम ने कहा विरोधी दलों को जनता ने किया बेदखल, 13 विधानसभा सीटों पर फिर से खिलेगा कमल का फूल

locationकानपुरPublished: Sep 04, 2019 09:57:15 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

हमीरपुर जाने के लिए हेलीकाप्टर से उतरे चकेरी, पदाधिकारियों को जीत का दिया मंत्र, उपचुनाव में भाजपा की होगी प्रचंड जीत।

डिप्टी सीएम ने कहा विरोधी दलों को जनता ने किया बेदखल, 13 विधानसभा सीटों पर फिर से खिलेगा कमल का फूल

डिप्टी सीएम ने कहा विरोधी दलों को जनता ने किया बेदखल, 13 विधानसभा सीटों पर फिर से खिलेगा कमल का फूल

कानपुर। लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता के बाद भारतीय जनता पार्टी अब विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर भी गंभीर दिख रही है। इसी के चलते बुधवार को प्रदेश के डिप्टी सीएम डाॅक्टर दिनेश शर्मा कानपुर के चकेरी एअरपोर्ट में उतरे। यहां पर उन्होंने कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी के अलावा सगंठन के छोटे व बड़े पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर मानिकपुर, हमीरपुर और गोविंदनगर विधानसभा सीट पर रणनीति बनाई और सड़क के रास्ते हमीरपुर के लिए निकल गए। जाते वक्त उन्होंने कहा कि सूबे की जनता ने अखिलेश, मायावती और प्रियंका गांधी को वोट के जरिए राजनीति से बेदखल कर दिया है। 13 सीटों पर फिर से कमल का फूल खिलने जा रहा है।

नहीं चला किसी का जादू
डिप्टी सीएम डाॅक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि जनता के चलते बुआ व बबुआ अलग-अगल हो गए हैं तो वहीं प्रियंका का जादू भी जादू सूबे में नहीं चला और खुद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए। 13 सीटों पर अखिलेश, मायावती और प्रियंका गांधी की पार्टी की हार और यहां जनता के आर्शीवाद से कमल का फूल खिलने जा रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा था तो यूपी भी अब अपराध मुक्त सूबा बन गया है और यहां भी बड़े पैमाने पर उद्योमी उद्योग लगाने के लिए आ रहे हैं।

..तो उसे भेज दिया जाएगा घर
इससे पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने जिले के अलाधिकारियों के साथ बैठक की। यहां पर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कानपुर की जितनी भी समस्याएं हों उनका तत्काल निराकरण कराया जाए। डिप्टी सीएम ने कहा कि नहर के ऊपर बनने वाली सड़क नालों की सफाई करवाएं। बरसात के कारण टूटी सड़कों की मरम्मत एक सप्ताह के अंदर पूरी हो जानी चाहिए। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से दो टूक शब्दों में कहा कि जो इमानदारी से कार्य करेगा उसे पुरूस्कार किया जाएगा। जो भ्रष्टाचार व लापरवाही करेगा उसे घर नहीं माना तो जेल भेजा जाएगा।

धार्मिक आयोजनों में न पड़े खलल
डिप्टी सीएम ने कहा कि कानपुर में, धार्मिक आयोजन हो रहे हैं। रामलीला पूजा स्थल,दुर्गा पूजा पूजा स्थल, गणेश पूजन,जागरण, कथा वाचको के स्थल आदि के आसपास की सड़कों को पहले दुरूस्त कराएं। इन स्थलों के आसपास, प्राथमिकता के आधार पर, मार्ग प्रकाश की समुचित व्यवस्था, धार्मिक आयोजनों के आसपास, ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलनी चाहिए। डिप्टी सीएम ने क्षेत्रीय अध्यक्ष और नगर अध्यक्ष से कहा कि जहां भी समस्याएं आएं उन्हें डीएम को बताएं। यदि सुनवाई नहीं हो तो सीधे हमें बताएं।

पूर्व सांसद ने रखी मांग
बैठक के दौरान बढ़ती मंदी को लेकर भी आवाज उठाई। भाजपा के पूर्व सांसद और कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक श्याम बिहारी मिश्रा ने डिप्टी सीएम से कहा कि इस सरकार में मिलावट के नाम पर घूसखोरी बढ़ती जा रही है। जिस पर लगाम कसें। श्याम बिहारी ने डिप्टी सीएम के सामने प्रस्ताव रखा कि एक करोड़ पर दो प्रतिशत बढ़ाया गया मंडी शुल्क एक प्रतिशत किया जाए। कहा कि इस व्यवस्था को एक वर्ष तक प्रयोग के तौर पर देखा जाए, यदि सरकार को ठीक लगता है, तो अपने हिसाब से विचार करने पर स्वतंत्र है।

ट्रेंडिंग वीडियो