अब सपा-बसपा के इस वोटबैंक में सेंध लगाएगी बीजेपी

डिप्टी सीएम की मौजूदगी में पिछड़ी और अनुसूचित जातियों के अलावा मुस्लिम वर्ग से जुड़े लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

Vinod Nigam

Updated: 07 Jul 2019, 09:09 AM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब बीजेवी मिशन 2022 को फतह करने के लिए जुट गई है। समाजवादी पार्टी और बसपा के खास वोटबैंक मुस्लिम समाज को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पार्टी की सदस्यता दिलाए जाने का लक्ष्य दिया गया है। कानपुर आए प्रदेश के डिप्टी सीएम केशप प्रसाद मौर्य की तरफ से शुरू किए गए सदस्यता अभियान में यह साफ तौर पर देखने को मिला। एक होटल में युवा मुस्लिम चेहरे बड़ी संख्या में पार्टी की सदस्यता ली।

अब जीतेंगे विश्वास
डिप्टी सीएम ने कोकाकोला चौराहे के पास स्थित एक होटल में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। यहां तीनों वर्गों पिछड़ी और अनुसूचित जातियों के अलावा मुस्लिम वर्ग से जुड़े लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। नेताओं का मानना है कि 2022 में विधानसभा चुनाव तक मुस्लिम मतदाताओं का अच्छा खासा वोट बैंक भाजपा के खाते में आ सकता है। इसी के चलते तीन साल पहले से ही सपा व बसपा के खास वोटबैंक में सीधे सेंधमारी की शुरूआत बीजेपी ने कर दी है। बीजेपी मुस्लिम वर्ग के युवाओं को पार्टी से जोड़ेगी और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्लोगन सबका-साथ, सबका-विकास और विश्वास के बारे में बताएगी।

परिवार के सदस्यों को भी जोड़ेगी
डिप्टी सीएम ने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि प्रत्येक बूथ पर पांच परिवारों को भी बीजेवी से जोड़ें। इन परिवारों के सदस्यों से पौधरोपण करने का भी आग्रह भी करें। डिप्टी सीएम ने बताया कि पूरे प्रदेश में 30 हजार विस्तारक योजना के अंतर्गत सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से अपने बूथों पर सात दिन तक प्रवास करके सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने को कहा गया है। खुद डिप्टी सीएम ने पौधरोपड़ कर इसकी शुरूआत भी कर दी। उन्होंने कहा कि पौधरोपड़ के बाद उसकी देख रेख पार्टी का कार्यकर्ता करेगा।

मुस्लिम क्षेत्रों में लगेंगे कैम्प
मुस्लिम क्षेत्रों में कैंप लगाकर सदस्य बनाए जाएंगे। उन्हें पार्टी की विचारधारा से अवगत कराया जाएगा। इस वर्ग के लोगों को बीजेपी के कार्यकर्ता विरोधी दलों के द्धारा किए गए छल के बारे में भी जानकारी देंगे। उन्हें रोजगार, घर, टॉयलेट सहित अन्य सरकारी योजनाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। सदस्यता अभियान के मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने बताया कि आज से सदस्यता अभियान का शुभारंभ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में हो चुका है। जिसमें नगर के प्रबुद्ध वर्ग के नागरिकों एवं अन्य दलों से आए कार्यकर्ताओं को सदस्य बनाया जाएगा। 15 जुलाई से 21 जुलाई तक विधानसभा स्तर पर सदस्यता अभियान की कार्यशाला का आयोजन होगा। तीन दिन सार्वजनिक स्थानों पर कैंप लगाकर सदस्यता कराई जाएगी।

वोटर को भी दिलाई जाएगी सदस्यता
अनूप अवस्थी ने बताया लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने वाले आम नागरिकों को भी सदस्य बनाकर पार्टी से जोड़ा जाएगा। साथ ही वोटर को पार्टी का कार्यकर्ता के साथ ही संगठन में लिया जाएगा। बतादें लोकसभा चुनाव में भारी जीत से भारतीय जनता पार्टी यह बखूबी समझ चुकी है कि सपा और बसपा का बेस वोटर पहले ही आ चुका है। अब मुस्लिम वर्ग को जोड़ने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। पार्टी ने सभी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान का लक्ष्य भी दिया गया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned