डिप्टी सीएम ने कहा दीदी लोकतंत्र की कर रही हत्या, पश्चिम बंगाल में भाजपा की बनेगी सरकार

Vinod Nigam

Publish: Jun, 13 2019 04:21:02 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जिले के अलाधिकारियों के साथ बैठक की। गंगा सफाई, स्वच्छ, सड़क, बिजली, पेयजल, टॉयलेट सहित अन्य सरकारी योजनाओं का एक-एक कर बारीकि से जानकारी ली और अधूरे पड़े कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश दिए। मीडियो से बातचीत के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सियासी जमीन उखड़ चुकी है और हार के चलते उनके दल के गुंडे हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे हैं। पर ये तय हैं कि बंगाल में अब कमल का फूल खिलनें वाला है। सरकार बनने के बाद ऐसे अरातकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पश्चिम बंगाल के हालिया घटना क्रम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तानाशाही रवैया अपना रही हैं। देश के सभी नागरिकों को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास कर रही हैं। बंगाल पर राष्ट्रपति शासन लगे इसके लिए राज्यपाल के अलावा केंद्रीय नेंतृत्व ही जवाब देगा। इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगा।

बंगाल में कमल की बयार
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 18 सीटों पर जीत दर्ज की। विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी की पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। अब जनता जात-पात और धर्म के बजाए विकास के नाम पर वोट दे रही है। बंगाल की मंख्यमंत्री को ये समझ लेना चाहिए कि बदलाव की बयार चल रही है। हिंसा के बल पर सत्ता हासिल नहीं की जा सकती। लोकतंत्र में चुनाव आते हैं और जाते । पार्टियां, हारती और जीतती हैं। लेकिन बदले की नियम से कोई भी दल दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या नहीं कराता।

विकास कार्यो की समीक्षा
डिप्टी सीएम ने विकास भवन सभागार में जिले के अफसरों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं की समीक्षा। उन्होंने अधिकारियों को सभी योजनाओं के काम समय पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही ट्रांसफार्मर के लिए किसानों को भटकाने की शिकायत पर नाराजगी जताई और कहा सिंचाई का समय आ रहा है, इसलिए बिजली आपूर्ति में लापरवाही न करे बिजली विभाग। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश भर में सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए फिर विशेष अभियान चलेगा। उसके पहले सभी विभागों के अधिकारियों को साथ बैठकर समन्वय बनाना होगा। बार बार सड़क नहीं खोदी जाएंगी। सड़क बनाने से पहले ड्रेनेज की व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी।

योजनाओं का किया बखान
केंद्र और प्रदेश सरकार की कई योजनाएं गिनायीं। कहा कि फरवरी तक अधिकांश पात्र लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की चाबी सौंप दी गई है। जिन्हें आवास नहीं मिल पायेगा, उन्हें आवंटन पत्र तो दे ही दिया जाएगा। आवंटियों की सूची पंचायत भवन में चस्पा की जाएगी ताकि पारदर्शिता बनी रहे। डिप्टी सीएम ने कहा कि मानकों में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि सड़क की गुणवत्ता खराब पाई गई तो ठेकेदार के साथ ही अधिकारी को भी दोषी मानकर कार्रवाई होगी। हम प्रदेश को सबसे अच्छी सड़कों वाला प्रदेश बनाएंगे। मलबे की रीसाइक्लिंग कर हम सड़क की लागत भी घटा रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned