scriptडिप्टी सीएम ने आजम खां को सुनाई खरी-खरी, विपक्षीय दलो का व्यवहार निन्दनीय | Deputy CM told Azam Khan: The behavior of the Opposition parties is co | Patrika News

डिप्टी सीएम ने आजम खां को सुनाई खरी-खरी, विपक्षीय दलो का व्यवहार निन्दनीय

locationकानपुरPublished: Feb 08, 2018 04:55:41 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

बजट का भाषण के दौरान हंगामा करना निंदनीय, हार के चलते विपक्ष कर रहा करतूत

Keshav Prasad Maurya
कानपुर, यूपी सरकार के डिप्टी सीएम गुरूवार को किइवई नगर स्थित भाजपा विधायक के बेटे के तिलक समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद भाजपा नेताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर जवाल-जवाब किए। इसके बाद पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं पर जमकर जुबानी हमला बोला। डिप्टी सीएम ने कहा कि राज्यपाल ने यूपी सरकार की नीतियों को बजट के दौरान बता रहे थे, लेकिन विपक्ष ने हंगामा कर सारी सीमाएं लांघ दीं। इसकी हम घोर निंदा करते हैं। मैं ै मानता हू कि इस तरह का आचरण लोकतन्त्र के मन्दिर के अन्दर नही होना चाहिये। डिप्टी सीएम ने पूर्व मंत्री आजम खां के बयान को गलत बताते हुए उन्हें खरी-खरी सुनाई। कहा, आजम अपनी सियासत चमकाने के लिए ऐसे बोल बोलते हैं, जो समाज के लिए गलत हैं। उन्होंने कभी भी जोड़ने का काम नहीं किया, बल्कि सरकार में रहने के दौरान लोगों को बंटा। वर्क्फबोर्ड की जमीनों पर कब्जे किए और करोड़ों का गमन किया। अब अल्पसंख्यक विभाग पूरे प्रकरण की जांच कर रहा है
तिलक समारोह में पहुंचे डिप्टी सीएम
डिप्टी सीएम भाजपा विधायक के बेटे के तिलक समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे। किइवई नगर स्थित एक गेस्टहाउस में उन्होंने विधायक के बेटे से मिलकर आर्शीवाद दिया। डिप्टी सीएम ने इस मौके पर कहा कि विधानसभा में राज्यपाल सरकार के बजट का भाषण दे रहे थे, जिसे सुनने के बजाय विपक्ष ने हंगामा कर बवाल काटा। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक बात है। ऐसे कृत्य की हम घोर निंदा करते हैं। भाजपा भी विपक्ष पर रही, लेकिन कभी राज्यपाल के भाषण के दौरान शोरगुल नहीं किया। विपक्ष योगी सरकार के कार्यो का पचा नहीं पा रहा इसलिए और लोगों तक जनहितकारी योजना नहीं पहुंचे इसके लिए ऐसे कृत्य कर रहा है। योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान सबका-साथ, सबका विकास किया है। किसान, गरीब, दलित और अल्पसंख्यकों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। लोग विकास की तरफ बड़ रहे हैं।
उन्नाव कांड की हो रही है जांच, दोषी भेजे जाएंगे जेल
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने उन्नाव जिले में एचआईवी की घटना को अफसोस जताया और कहा कि आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पूरे प्रदेश में दोबारा ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए झोलाछापों के खिलाफ जिला प्रशासन और स्वास्थ्स विभाग अभियान चला रहा है। विनय कटियार के बयान पर बोलते हुये उन्होने कहा उन्होने क्या कहा ये मैने नही सुना लेकिन भाजपा का एक ही लक्ष्य है सबका साथ सबका विकास। और इसी फार्मूले के साथ योगी सरकार प्रदेश को विकास के पथ पर ले जा रही है। कासगंज हिंसा पर डिप्टी सीएम ने कहा कि तिरंगा यात्रा का विरोध करना गलत है और जिसने इस वारदात को अंजाम दिया है, वह सभी पुलिस की गिरफ्त में है। चंदन के हत्यरों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।
नकल के आधार पर परीक्षा देने का समय समाप्त
डिप्टी सीएम पे यूपी बोर्ड परीक्षा में करीब पांच लाख परीक्षार्थियों के परीक्षा छोड़ने पर कहा कि जो स्टूडेंट्स परीक्षा छोडे है उनके लिये सन्देश है कि अब नकल के आधार पर परीक्षा देने का समय समाप्त होगया है अब पढाई कर के पेपर देने का समय है। सपा और बसपा सरकार के दौरान यूपी में नकल माफियाओं का राज था। माफिया छात्रों के परिजनों से मोटी रकम वसूलते थे और उनके बच्चों को नकल के जरिए पास करवाते थे। योगी सरकार ने ऐसे नकल माफियाओं की कमर तोड़ दी है। दो दिन की परीक्षा के दौरान कहीं से नकल की घटना सामने नहीं आई। बुआ-भतीजे की सरकार ने नकल के जरिए बच्चों को पास करा, पढ़ने वाले छात्रों के साथ कुठाराघात किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो