scriptdifference between day and night temperatures high, know weather condition | Weather Update: दिन और रात के तापमान में दूने का अंतर, जाने कैसा रहेगा आज और कल का मौसम | Patrika News

Weather Update: दिन और रात के तापमान में दूने का अंतर, जाने कैसा रहेगा आज और कल का मौसम

मार्च महीने में तापमान लगातार बढ़ेगा। दिन में गर्मी अपना असर दिखाएगी। लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाली बर्फबारी का असर भी दिखाई पड़ेगा। रात में ठंडी हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 15 डिग्री के आसपास रह सकता है। सुबह की तुलना में दोपहर में तेज हवा चलने की भी जानकारी दी जा रही है।

कानपुर

Published: March 04, 2022 08:16:55 am

मार्च महीने में तापमान में लगातार वृद्धि का क्रम बना हुआ है और यह बढ़ता ही जाएगा। दिन में तापमान अधिक के साथ गर्मी भी रहेगी। लेकिन रात में ठंड का एहसास होगा। दिन और रात के तापमान में अंतर रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाली बर्फबारी का असर दिखाई पड़ेगा। कानपुर में सुबह का तापमान लगभग 17 डिग्री है। जबकि दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। पड़ोसी जिले उन्नाव में सुबह का तापमान लगभग 17 डिग्री के आसपास और आसमान में बादल छाए रहने की जानकारी दी जा रही है। सुबह हवा की गति लगभग 4 से 11 किलोमीटर की रहने की संभावना है। जबकि जिनमें बढ़कर लगभग 29 किलोमीटर प्रति घंटा होने की जानकारी दी गई है। जो शाम तक बनी रहेगी।

Weather Update: दिन और रात के तापमान में दूने का अंतर, जाने कैसा रहेगा आज और कल का मौसम
patrika
कैसा रहेगा कानपुर का मौसम

कानपुर में दिन और रात के तापमान में काफी अंतर रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री, जबकि न्यूनतम 15 डिग्री रहने की संभावना है। 32 डिग्री का तापमान दिन में गर्मी जबकि 15 डिग्री तापमान रात में ठंड का एहसास करायेगा। आसमान आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। हवा की गति लगभग 15 किलोमीटर रहने की जानकारी दी जा रही है। कल शनिवार का तापमान 20 से 35 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहने की भी आशंका है।

यह भी पढ़ें

यूपी पुलिस से परेशान युवक एसपी कार्यालय पहुंचा आपदा के लिए, जानें पूरा मामला

उन्नाव का मौसम

9 में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने की जानकारी दी जा रही है। जबकि अधिकतम 32 डिग्री तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार मुख्यता आसमान साफ रहेगा। लेकिन बीच-बीच में धुंध और धुएं का भी एहसास होगा। हवा की गति लगभग 15 किलोमीटर रहने की संभावना है। यहां पर भी दिन में गर्मी का और रात में ठंड का एहसास होगा। जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 14 डिग्री रहने की जानकारी दी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.