scriptखुशखबरीः कानपुर से मुंबई, दिल्ली समेत चार शहरों के लिये सीधी फ्लाइट 15 सितंबर से | Direct Flight Kanpur to Mumbai Delhi Bengaluru Hyderabad from 15 Sep | Patrika News

खुशखबरीः कानपुर से मुंबई, दिल्ली समेत चार शहरों के लिये सीधी फ्लाइट 15 सितंबर से

locationकानपुरPublished: Aug 11, 2021 09:52:31 am

14 अगस्त से बरेली से मुंबई और बेंगलुरू के लिये उड़ान, हिंडन एयरपोर्ट से भी प्रयागराज वाराणसी के लिये ट्रायल फ्लाइट भी।

Direct Flight from Kanpur

कानपुर से डायरेक्ट फ्लाइट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, कानपुर. उत्तर प्रदेश से हवाई मार्ग के जरिये महानगरों समेत भारत के दूसरे शहरों में जाना लगातार आसान हो रहा है। आने वाले कुछ महीनों में यूपी के कई शहरों से देश के अलग-अलग क्षेत्रों के लिये सीधी विमान सेवाएं शुरू होंगी। इस कड़ी में 15 सितंबर से कानपुर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिये सीधी फ्लाइट की शुरुआत होगी। बरेली एयरपोर्ट से भी मुंबई के लिये 12 अगस्त और बैंगलुरू के लिये 14 अगस्त से फ्लाइट की शुरुआत होनी है। यही नहीं गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से ट्रायल के तौर पर राजधानी लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज के लिये फ्लाइट आपरेट होगी। इन सबके लिये तैयारियां जोरों पर हैं।

 

साल के अंत तक शुरू होंगे नए एयरपोर्ट

यूपी में एक तरफ जहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम चल रहा है तो रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत छोटे शहरों में भी एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम पूरा हो चुका है और यहां फ्लाइट शुरू करने की कवायद जारी है। उधर आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट का काम अंतिम चरण में है। इसके अलावा नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों के अनुसार मुरादाबाद और अलीगढ़ एयरपोर्ट का काम भी पूरा हो चुका है। चित्रकूट, मेरठ और श्रावस्ती जिले में बनाए जा रहे एयरपोर्ट का काम भी जल्द पूरा हो जाएगा।

 

पीपीपी माॅडल पर एयरपोर्ट

उत्तर प्रदेश के एयरपोर्ट के विकास और संचालन के लिये पीपीपी माॅडल में संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने अधिकारियों को जेवर एयरपोर्ट की तर्ज पर इसके लिये संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने अधकिारियों को ये भी निर्देश दिया है कि वो एयरलाइंस कंपनियों से बात कर पर्यटन के विकास को लेकर नई योजनाएं बनाएं।

 

कहां तक पहुंचे एयरपोर्ट के विकास कार्य

उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में चल रहे एयरपोर्ट के विकास कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। लखनऊ, कानपुर नगर, आगरा, बरेली, अलीगढ़, मुरादाबाद, हिण्डन (गाजियाबाद), झांसी, श्रावस्ती, चित्रकूट, प्रयागराज, अयोध्या, गोरखपुर, आजमगढ़, म्योरपुर (सोनभद्र), कुशीनगर और सहारनपुर एयरपोर्ट्स के विकास कार्यों और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। विभाग की पीठ थपथपाते हुए कहा कि नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा विकसित किये जा रहे एयरपोर्ट्स के कार्यों की केन्द्र सरकार ने भी तारीफ की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो