scriptजिले के इस अफसर ने प्रधान व सचिवों को दिए निर्देश, इन समस्याओं के लिये दिये हेल्पलाइन नम्बर | District officer gave instructions to Principal and Secretaries here | Patrika News

जिले के इस अफसर ने प्रधान व सचिवों को दिए निर्देश, इन समस्याओं के लिये दिये हेल्पलाइन नम्बर

locationकानपुरPublished: Mar 27, 2020 02:33:44 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

उन्होंने कहा कि इस समय देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। इसलिए घरों में रहकर सहयोग करें

जिले के आईएएस अफसर ने प्रधान व सचिवों को दिए निर्देश, इन समस्याओं के लिये दिये हेल्पलाइन नम्बर

जिले के आईएएस अफसर ने प्रधान व सचिवों को दिए निर्देश, इन समस्याओं के लिये दिये हेल्पलाइन नम्बर

कानपुर देहात-कोरोना की इस जंग में प्रधानमंत्री की अपील के बाद जिला प्रशासन ने पूर्ण रूप से कमान संभाल ली है। कानपुर देहात के चप्पे चप्पे पर सरकार के निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए पुलिस मुस्तैद दिख रही है। इसके साथ ही जिले के मुख्य विकास अधिकारी ने भी जिले के लोगों से इस कठिन परिस्थितियों में सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने जिले के सभी ग्राम पंचायतों के प्रधान व सचिवों से ग्रामीणांचलों में लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस समय देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। इसलिए घरों में रहकर सहयोग करें, बाहर न निकलें। बहुत ही जरूरी हो तो बाहर निकले। उन्होंने कहा सभी ग्राम प्रधान इस समय खुद को प्रधानमंत्री मानते हुए ग्रामीणों को प्रधानमंत्री के निर्देशों का अनुपालन कराए।
सभी प्रधान व सचिव ग्रामीणों को प्रेम से समझाएं ताकि उनका पूर्ण सहयोग मिल सके। प्रधान व सचिव गांव के लोगों को बताए कि कोरोना का कोई इलाज नहीं है। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बार साबुन से हांथ धोएं। ऐसा न कर सकें तो सेनेटाइजर का बार बार प्रयोग करें, जिससे आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे। इस तरह पूरा देश सुरक्षित होगा। उन्होंने अपील की है कि साथ लोग ध्यान दें कि जो लोग कहीं विदेश या भारत में ही किसी अन्य जनपद से आए हैं तो उनकी जानकारी स्थानीय पुलिस, डॉयल 112 पुलिस अथवा मुख्यालय में दें ताकि ऐसे लोगों की जांच हो सके। यदि किसी को सूखी खांसी, जुकाम आदि समस्याएं हो तो नजदीकी सीएचसी, पीएचसी या उसके लिए तत्काल 05111-271007, 271366 इन हेल्पलाइन पर सूचना दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो