script

इमाम समेत चार पाॅजीटिव केस आने पर बोले डीएम, इस वैक्सीन के जरिए कोरोना को दे सकते मात

locationकानपुरPublished: Apr 17, 2020 03:55:37 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

जनपद में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले से जिलाप्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के माथे पर चिंता की लकीरें, जमातियों से डीएम ने की अपील।

इमाम समेत चार पाॅजीटिव केस आने पर बोले डीएम, इस वैक्सीन के जरिए कोरोना को दे सकते मात

इमाम समेत चार पाॅजीटिव केस आने पर बोले डीएम, इस वैक्सीन के जरिए कोरोना को दे सकते मात

कानपुर। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी से जिलाप्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी हैं। मंगलवार को जहां 8 जमात से जुड़े युवक महामारी से संक्रमित पाए गए तो वहीं गुरूवार की देररात शहर के हाॅटस्पाॅट कुली बाजार क्षेत्र की एक मस्जिद के इमाम समेत चार और लोगों में कोरोना संक्रमण की पाए गए। जिसके चलते कानपुर के डीएम ब्रम्हादेव तिवारी को सामनें आना पड़ा पड़ा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो भी जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में आए हों वह बाहर आकर अपनी जांच करें। सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना की सटीक वैक्सीन है और इसी के जरिए ये जंग हमसभी को मिलकर जीतनी है।

डीएम ने मांगा सहयोग
डीएम ब्रम्हादेव तिवारी ने जमात से जुड़े लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप बाहर आएं। स्वास्थ्य विभाग के नंबरों में फोनकर उन्हें सूचना देकर बुलाएं। स्वास्थ्य विभाग की टीम आपकी जांच करेगी और कोरोना संक्रमण होने पर आपका डाॅक्टर इलाज करेंगे। कोरोना महामारी के बचाव का सबसे सटीक औजार जांच के बाद सोशल डिस्टेंसिंग है और यही इस वक्त की एकमात्र वैक्सीन है। डीएम ने कहा कि कानपुर में कुल 27 कोरोना पाॅजीटिव मरीज हैं। इनमें से अधिक जमात के सदस्य य उनके सपर्कं में आए लोग हैं। ऐसे में मेरी सभी से अपील है कि वह कोरोना माहामारी के खिलाफ चल रही जंग में सहयोग कर इसे परास्त करें।

जमात के संपर्क में थे सभी पाॅजीटिव
बतादें कुलीबाजार की तीन मस्जिदों में जमातियों का आना-जाना था। बिजनौर निवासी पाॅजिीटिप जमाती इन मस्जिदों में काफी सक्रीय रहा है। उससे संपर्क की आशंका के चलते 32 लोगों को क्वारंटनाइन किया गया था। 11 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें मस्जिद के इमाम समेत चार लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए। सभी संक्रमितों की उम्र 19 से 40 के बीच बताई गई है। रिपोर्ट आते ही देररात सभी को नारायणाना क्वारंटीन सेंटर से सरसौल सीएचसी शिफ्ट गया है। इन्हें शुक्रवार को सुबह मेडिकल काॅलेज सेंटर लाया गया।

जमात के चलते बढ़े मामले
सीएमओ डाॅक्टर अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि मछरिया स्थित मस्जिद से आठ छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इन्हें कोविड-19 वार्ड में रखा गया है। देररात मस्जिद के इमाम समेत चार और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव आई है। ये सभी लोग हाते वाली मस्जिद, लल्लन साहब और इनायत साहब रेड जोन में आते हैं। ये सभी जमातियों ं के सपंर्क के लोग अधिक है। संक्रमित लोगों के संपर्क में कई और लोग हो सकते हैं। जिनकी खोजबीन की जा रही है। सीएमओ ने बताया कि कानपुर में एक व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हुई थी। वह भी जमात से जुड़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो