scriptआपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए डीएम ने कराई ये व्यवस्था, जमीनी हकीकत के लिए किया निरीक्षण | DM made this arrangement to deal with the emergency did inspection | Patrika News

आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए डीएम ने कराई ये व्यवस्था, जमीनी हकीकत के लिए किया निरीक्षण

locationकानपुरPublished: Apr 02, 2020 08:36:09 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जमीनी हकीकत परखने के लिये न्जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया

आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए डीएम ने कराई ये व्यवस्था, जमीनी हकीकत के लिए किया निरीक्षण

आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए डीएम ने कराई ये व्यवस्था, जमीनी हकीकत के लिए किया निरीक्षण

कानपुर देहात-देश में कोरोना के चलते बिगड़े हालातों को देखते हुए जिलों के अफसर सक्रिय दिख रहे हैं। इस महामारी के संकट में प्रदेश सरकार के निर्देश पर सरकारी सहित निजी अस्पतालों में भी विशेष चिकित्सा व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। किसी भी वीभत्स स्थिति की आशंका को लेकर जिले के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने स्वास्थ विभाग को चाक चौबंद व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देशित कर रखा है। इसके चलते उन्होंने कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु लाकडाउन के दौरान जिला चिकित्सालय स्थित ट्रामा सेन्टर हास्पिटल का निरीक्षण किया। दरअसल हास्पिटल में मरीजों को रखने के लिए 20 क्वाॅरेंटाइन बेड बनाये गये हैं। सभी बेड अलग-अलग कमरो में बनाये गये है, जिसमें शौचालय, पानी इत्यादि की सुविधा उपलब्ध है।
फिलहाल वर्तमान में वहां पर अभी कोई मरीज नही है, जिलाधिकारी ने बताया कि आवश्यकता पडने पर मरीजों को एडमिट किया जायेगा। जिलाधिकारी को चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल में डाक्टर व स्टाफ की डयूटी लगायी गयी है, खाने के लिए भी किचन की सुविधा उपलब्ध है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पूरे अस्पताल परिसर को सैनिटाइज कराने का निर्देश दिया है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह, चिकित्साधीक्षक आदि सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। वहीं इसके पूर्व जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने कस्बा अकबरपुर के मुख्य मार्गो में भ्रमण किया तथा लोगों से घरों में रहने की अपील भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो