scriptहैलट में मरीज की मौत पर भड़के तीमारदारों व जूनियर डॉक्टरों में मारपीट | doctors and paramilitary assault in Hailat | Patrika News

हैलट में मरीज की मौत पर भड़के तीमारदारों व जूनियर डॉक्टरों में मारपीट

locationकानपुरPublished: Mar 14, 2019 11:37:55 pm

इमरजेंसी में जूनियर डाक्टरों ने की तोडफ़ोड़, धरने पर बैठेमंडलायुक्त, एसपी, सीओ समेत कई थानों का फोर्स पहुंचा मौके पर

assault in Hailat

हैलट में मरीज की मौत पर भड़के तीमारदारों व जूनियर डॉक्टरों में मारपीट

कानपुर। हैलट अस्पताल में कैंसर से पीडि़त मरीज की मौत के बाद गुस्साए तीमारदारों ने जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट कर दी। इसकी जानकारी पर सैकड़ों जूनियर डॉक्टर पहुंच गये और तीमारदारों को जमकर पीटने के साथ ही तोडफ़ोड़ की। जिसके बाद मंडलायुक्त, एसपी (पश्चिम) सीओ स्वरूप नगर समेत सर्किल की फोर्स ने पहुंचकर हालात को काबू में किया। वहीं घटना से नाराज जूनियर डॉक्टर धरने पर बैठ गए। वरिष्ठ डॉक्टरों ने उन्हें समझाकर काम पर वापस भेजा।
डॉक्टर के न मिलने पर भड़के तीमारदार
बिल्हौर के देवहा गाँव निवासी विजय कुमार तिवारी पित्त की थैली के कैंसर से पीडि़त थे। बुधवार को विजय को हैलट लाया गया था। गुरुवार तड़के विजय तिवारी की हालत अचानक बिगड़ी तो परिजन जूनियर डॉक्टरो को खोजने लगे, लेकिन उस दौरान कोई भी जिम्मेदार शख्स इमरजेंसी में नहीं मिला और कुछ ही देर बाद विजय की सांसें थम गयी। जिसके बाद तीमारदारों का गुस्सा भड़क गया और फिर इमरजेंसी में मौजूद जो भी शख्स मिला, उसके साथ मारपीट करने लगे। जिसमें कुछ जूनियर डॉक्टर भी शामिल थे।
इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टरों ने की तोडफ़ोड़
जब मारपीट की सूचना अन्य जूनियर डॉक्टरों को पता चली तो सैकड़ों की तादाद में वे इमरजेंसी पहुंच गये और हंगामा कर रहे मृतक के दोनों बेटों सूरज और दीपक समेत अन्य तीमारदारों को डंडों से बुरी तरह पीटा। इस दौरान बीच-बचाव करने आई सूरज की माँ व बहन को भी डॉक्टरों ने नहीं बख्शा और दोनों को पीट दिया। इस बीच इमरजेंसी में अफरातफरी मच गई, जिसे जहां जगह मिली वह अपनी जान बचाता हुआ भागता दिखा।
मृतक के बेटे की हालत गंभीर
डॉक्टरों की पिटाई से बुरी तरह जख्मी मृतक के बड़े बेटे सूरज को आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जबकि दीपक के चेहरे समेत शरीर में गंभीर चोटें आई है। मारपीट की सूचना पर मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा, एसपी (पश्चिम) संजीव सुमन, प्राचार्या डॉक्टर आरती लाल चन्दानी, डा$ॅ संजय काला, सीओ स्वरूप नगर अजीत कुमार चौहान समेत स्वरूपनगर, काकादेव व नवाबगंज थाने का फोर्स पहुंचा। घटना से क्षुब्ध होकर जूनियर डॉक्टर धरने पर बैठ गए हैं, जिसके चलते इमरजेंसी में भर्ती मरीजों का इलाज ठप हो गया। किसी तरह प्राचार्या समेत अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों ने धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टरों को समझाया तब कहीं जाकर जूनियर डॉक्टर काम पर लौटे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो