scriptआग लगने से बची डबल डेकर बस, धुंआ और चिंगारी देख बाहर भागे यात्री | Double decker bus saved from fire in Ghatampur | Patrika News

आग लगने से बची डबल डेकर बस, धुंआ और चिंगारी देख बाहर भागे यात्री

locationकानपुरPublished: Jan 14, 2020 01:04:00 pm

घाटमपुर के मुख्य चौराहे पर होते-होते बसा कन्नौज जैसा हादसा
ब्रेक शू जाम होने पर चिंगारियां और धुंआ देख चिल्लाने लगे लोग

आग लगने से बची डबल डेकर बस, धुंआ और चिंगारी देख बाहर भागे यात्री

आग लगने से बची डबल डेकर बस, धुंआ और चिंगारी देख बाहर भागे यात्री

कानपुर। कन्नौज बस हादसे की दर्दनाक तस्वीर को लोग भुला नहीं पाए थे कि एक और हादसा होते-होते बचा, वरना अगर थोड़ी देर और हो जाती तो इस डबल डेकर टूरिस्ट बस में भी आग लग जाती। मगर बस के नीचे चिंगारी और धुंआ देखकर आसपास के लोगों ने मचा दिया, तो बस रोक दी गई। अगर बस थोड़ी देर तक और दौड़ती रहती तो कन्नौज हादसे की तरह यहां भी द बर्निंग बस कई यात्रियों की जान ले लेती।
इलाहाबाद से लौट रही थी बस
शिवपुरी (झांसी) से डबल डेकर टूरिस्ट बस इलाहाबाद गई हुई थी। सोमवार की रात वहीं से वापस लौट रही थी। बस यात्रियों से खचाखच भरी थी और उसमें चालक-परिचालक के साथ ही महिलाओं-बच्चों समेत करीब 95 यात्री सवार थे। देर रात करीब 9.45 बजे के आसपास बस जैसे ही घाटमपुर कस्बे के मुख्य चौराहे के पास पहुंची।
बस रुकते ही भागे यात्री
मुख्य चौराहे के पास ट्रैफिक पुलिस के साथ ही कुछ दुकानदारों ने बस के पिछले पहियों से धुएं का गुबार और आग की चिनगारियां निकलते देखीं तो शोर मचाया और चालक को इशारा करके बस रुकवाई। बस रुकते ही वहां धुएं का गुबार छा गया। किसी अनहोनी और आग लगने की आशंका से बस में सवार यात्री खिड़कियों के रास्ते से नीचे कूदने लगे। जबकि, ऊपर की सीटों पर सो रहे कई यात्री हड़बड़ी में जागे तो नीचे आ गिरे जिससे उनको चोट भी लगी।
बाहर निकलने को शीशे तोडऩे लगे
जैसे ही बस में सवार यात्रियों को धुंआ निकलने का पता चला तो उनमें हडक़ंप मच गया। परिवार के साथ बस में सवार लोग बाहर निकलने की जल्दबाजी में खिडक़ी के शीशे तोडऩे लगे। यात्रियों ने बताया कि बताया कि बस रुकते ही धुएं का गुबार देख उसे लगा कि बस में आग लग गई है। इससे वह लोग परेशान हो उठे। कुछ लोग तो शीशे तोडक़र बस से बाहर भी कूद गए।
आंखों में छाने लगा कन्नौज हादसा
यात्रियों ने बताया कि जैसे ही पता चला कि बस के पिछले हिस्से में आग लग गई तो उन आंखों के सामने कन्नौज हादसा दिखाई देने लगा। गनीमत है कि लोगों ने धुंआ और चिंगारी निकलते देख लिया और बस रुकवा दी, अगर कहीं सुनसान इलाके में होते तो शायद आग लग ही जाती। यात्रियों ने घटना के लिए चालक को दोषी ठहराया। हालांकि चालक प्रेम कुमार ने बताया कि ब्रेक शू जाम होने से टायरों के पास से धुआं निकलने लगा था। बताया कि उसको टायर जाम होने का अहसास हुआ लेकिन, जबतक बस रोकता उसे पहले चौराहे के पास मौजूद लोगों ने बस रुकवा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो