scriptगांव के एक दर्जन गरीब इस कर्मचारी की शिकायत को लेकर पहुंचे, एसडीएम बोलीं अन्याय नहीं होने दूंगी | dozen poor villagers arrived with complaints, SDM said ... | Patrika News

गांव के एक दर्जन गरीब इस कर्मचारी की शिकायत को लेकर पहुंचे, एसडीएम बोलीं अन्याय नहीं होने दूंगी

locationकानपुरPublished: Sep 02, 2020 11:09:40 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आरोप लगाते हुए कहा कि लेखपाल हड़काकर मुकदमे दर्ज कराने आदि की धमकी देकर रुपयों की मांग करते हैं।

गांव के एक दर्जन गरीब इस कर्मचारी की शिकायत को लेकर पहुंचे, एसडीएम बोलीं अन्याय नहीं होने दूंगी

गांव के एक दर्जन गरीब इस कर्मचारी की शिकायत को लेकर पहुंचे, एसडीएम बोलीं अन्याय नहीं होने दूंगी

कानपुर देहात-जिले के रसूलाबाद क्षेत्र के गोपालपुर जुगूसेननाय मोहम्मद नगर के करीब एक दर्जन लोगों ने रसूलाबाद उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी ग्रामसभा में जिन लोगो के आबादी की भूमि पर मकान बने है, उन्हें लेखपाल हड़काकर मुकदमे दर्ज कराने आदि की धमकी देकर रुपयों की मांग करते हैं। इसके चलते हम गरीब लोग बहुत परेशान हैं। गरीबों की शिकायत पर परगनाधिकारी अंजू वर्मा ने गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार रसूलाबाद संजय कुशवाहा को जांच कराकर कार्यवाही के निर्देश दिए।
एसडीएम अंजू वर्मा ने शिकायतकर्ताओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि किसी को भी कोई शिकायत हो, वह सीधे मेरे पास आकर मिल सकता है। मेरे रहते कोई कर्मचारी जनता को परेशान नही कर पायेगा।
तहसीलदार संजय कुशवाहा ने बताया कि इस स्वामित्व योजना के लिए भारत सरकार पंचायती राज व उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग व राजस्व विभाग द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें आबादी जो ग्रामो की है, उन आबादी के गाटा संख्या पर जिन लोगो के मकान, पंचायतघर एवं शौचालय व मंदिर बने है या खाली पड़ी हैं उनका सर्वे कर जनता को अधिकार देने की तैयारी की जा रही है। तीन चार चरणों में सर्वे होकर वैधानिक अधिकार दे दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा अभी सर्वे चल रहा है। लेखपालों की रिपोर्ट आने पर अधिकारियों से चर्चा होगी। फिलहाल किसी के खिलाफ कोई मुकदमे नही होंगे। जनता कतई भ्रमित न हो, यह स्वामित्व योजना पूर्ण रूप से जनता के हित में है। तहसीलदार संजय कुशवाहा ने बताया कि जनता की शिकायत पर परगनाधिकारी अंजू वर्मा की मौजूदगी में देहा लेखपाल को कार्यालय तलब कर सख्त हिदायत दी गयी कि नियमता कार्य कर अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो