scriptड्रीमगर्ल ने धरा सती का रूप, नृत्य देख सराबोर हुआ कानपुर | Dream girl hema malini in kanpur Hindi Latest news | Patrika News

ड्रीमगर्ल ने धरा सती का रूप, नृत्य देख सराबोर हुआ कानपुर

locationकानपुरPublished: Oct 08, 2017 01:10:02 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

ड्रीमगर्ल ने धरा सती का रूप, नृत्य देख सराबोर हुआ कानपुर

kanpur

Kanpur

कानपुर. दिव्य प्रेम सेवा मिशन, हरिद्वार की ओर से आयोजित दुर्गा नृत्य नाटिका प्रस्तुत करने के लिए ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी देरशाम भौंती के पीएसआईटी कॉलेज पहुंची। यहां जब उन्होंने पूरे भाव में सती का रूप धारण कर नृत्य प्रस्तुत किया तो पूरा कानपुर खुशी से झूम उठा। अपनी अद्भुत कला को पेश करते हुए हेमा मालिनी और सहयोगी कलाकारों ने ऐसा समां बांधा की लोग कई घंटे अपलक निहारते रहे। हेमा मालिनी ने इस दौरान मां दूर्गा के तीनों रूपों की शानदार प्रस्तुती दी। कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, सहित अनेक नेता व अन्य लोग मौजूद रहे।
पीएसआईटी में मौजूद रहे डिप्टी सीएम

शहर से पांच किमी की दूरी पर स्थित भौंती का पीएसआईटी कॉलेज में एक नया अध्याय जुड़ गया। यहां भाजपा की सांसद व बॉलीवुड एक्टर हेमा मालिनी पहुंची और मां दुर्गा के तीनों रूप धारण का नृत्य प्रस्तुत कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद थे। जहां उन्होंने हेमा मालिनी की जमकर तारीफ की।
वहीं कहा कि जिस आस्था के साथ भगवान की पूजा की जाती है उसी आस्था के अगर सेवा की जाए तो समाज में कोई बेहसारा नहीं रह सकता। पीएसआईटी के चेयरमैन प्रणवीर सिंह ने कहा कि हमारी संस्था अगले पांच साल तक इंटर पास पांच स्टूडेंट्य को निशुल्क शिक्षा देगी। साथ ही रहने खाने से लेकर इंजीनियर बनने तक छात्रों का सरा खर्च खुद उठाएगी।
कुछ इस तरह नराजकी की व्यक्त

इसी बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कार्यक्रम छोड़ बाहर जाने लगे तो दर्जनों लोग बीच में उठकर निकलने लगे। इससे मंच पर नृत्य कर रहीं हेमा मालिनी और अन्य कलाकारों की एकाग्रता भंग हो गई। हेमा और कलाकारों ने नृत्य तो पूरा किया लेकिन कार्यक्रम के बाद मंच से अपनी नाराजगी को जाहिर करना नहीं भूलीं। बोलीं, हम लोग कलाकार हैं। इतनी मेहनत करके मंचन करते हैं लेकिन जब आप लोग बीच में खड़े होकर हॉल में चलने लगते हैं, मंच के सामने आकर सेल्फी लेने लगते हैं तो कलाकार परेशान हो जाता है। डिप्टी सीएम को पूरा प्रदेश देखना है, इसलिए वो चले गए, पर आपको तो बैठे रहने चाहिए। यहां आकर कुछ सीखकर ही जाओगे।

दर्शकों से ड्रीमगर्ल ने किए प्रश्न
नृत्य नाटिका समाप्त होने के बाद हेमा मालिनी ने शहरियों से पूछा कि आपमें से कितने लोग दुर्गा सप्तशती का पाठ करते हैं, किसी ने जवाब नहीं दिया। फिर उन्होंने पूछा कि इसका मतलब भी जानते हैं आप लोग? फिर भी किसी ने जवाब नहीं दिया। इस पर हेमा मायूस हो गईं। बोलीं- दुर्गा आपसे अपसेट हैं। कम से कम आप लोगों से ये उम्मीद नहीं की जा सकती। फिर उन्होंने बताया कि वह पिछले बीस साल से दुर्गा नृत्य नाटिका कर रहीं हैं। अब उम्र काफी अधिक हो चुकी है, लेकिन फिर भी करती हैं क्योंकि मां दुर्गा ही शक्ति प्रदान करती हैं। मां दुर्गा की मन से सेवा करने से फल मिलता है।

बदला गया है कानपुर

हेमा मालिनी ने कहा कि मैं कानपुर बहुत बार आ चुकी हूं। पिछली बार तीन साल पहले आई थी। तब से लेकर आज काफी बदल गया है कानपुर। काफी विकास हुआ है। लखनऊ से उतरकर यहां आने में मुझे डर लग रहा था लेकिन बड़े आराम से आ गई। अगर मौका मिला तो फिर आउंगी। कुछ साल पहले जब हम लखनऊ से आते थे तो बड़ी संख्या में पुलिसबल साथ रहता था, लेकिन योगी सरकार के आने के बाद शहर आने में अब डर नहीं लगता। हेमा मालिनी ने कहा कि कानपुर के लोग बहुत खुश मिजाज होते हैं और मेहमानों की खामिरदारी करने में इनसे अच्छा और कोई नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो