नशे में धुत सिपाही ने मचाया उत्पात, पब्लिक ने रोका तो खाकी का दिखाया रौब

Ashish Pandey

Publish: Jan, 14 2018 03:54:11 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
नशे में धुत सिपाही ने मचाया उत्पात, पब्लिक ने रोका तो खाकी का दिखाया रौब

एसएसपी के आदेश के बाद उसका मेडिकल कराया गया और फिर निलंबित कर बर्खास्ती की कार्रवाई के लिए लिखा पढ़ी शुरू हो गई है।

कानपुर. यूपी पुलिस के सिपाही ने खाकी की गरिमा को तार-तार कर दिया। नशे में धुत सिपाही ने सरेआम अपनी पैन्ट उतार दी। पब्लिक ने जब उसे रोकने की कोशिश की तो वह रौब दिखाते हुए मारपीट शुरू कर दी। कुछ देर के बाद सिपाही ने शरीर से कपड़े उतार सड़क के किनारे सो गया। यह पूरा ड्रामा एडीजी अविनाश चंद्रा के बंगले से महज चंद कदमों की दूरी चल रहा है। लोगों की सूचना पर डयल 100 के सिपाही पहुंचे और नशेड़ी सिपाही को लेकर थाने पहुंचे। एसएसपी के आदेश के बाद उसका मेडिकल कराया गया और फिर निलंबित कर बर्खास्ती की कार्रवाई के लिए लिखा पढ़ी शुरू हो गई है।
एडीजी के बंगले के पास बैठकर पी शराब
एडीजी अविनाश चंद्रा के बंगले से महज दो मीटर की दूरी पर स्थित फूलबाग चौराहे पर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही नेम सिंह शराब की बोलत के साथ आ धमका और फुटपाट पर बैठकर शराब पीने लगा। नशा चढ़ते ही सिपाही ने अपनी पैंट उतारकर किनारे रखी और जैकेट को उतारकर सिर के नीचे रख वहीं फुटपाथ ही सो गया। सिपाही की ऐसी हालत देख आने जाने वाले लोगों का तांता लग गया। ल लगभग पौन घंटे बाद सिपाही उठा। तब तक इलाकाई लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दे दी। एक वाहन मौके पर पहुंचा और सिपाही को उर्सला ले गए। वहां पर उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया। जिसमें शराब की पुष्टि हो गई। उसके बाद सिपाही को पुलिस लाइन छोड़ दिया।
बस्ती के लोगों के साथ की अभद्रता
शराब में धूत सिपाही जहां चौराहे पर आ जा रहे लोगों को अपना निशाना बनाया, वहीं बस्ती के लोग उसे उठाने की लिए बड़े तो उसने उनके साथ अभद्रता की। लोगों ने बताया कि सिपाही अक्सर यहीं पर आकर शराब पीता है और आज नशा ज्यादा हो जाने के चलते इसने उत्पात मचाया। जगदीश के मुताबिक सिपाही ने सारी हदें पार कर दीं। इसने राहचलती महिलाओं के साथ भी अभद्रता की और पैंट उतार दिया। जगदीश के मुताबिक चौराहे पर खड़े ट्रॉफिक पुलिस वालों ने उसे रोकने की कोशिश की तो इसने उन्हें भी गाली-गलौज दी। इसी के चलते डायल सौ को सूचना देनी पड़ी।
एसएसपी ने किया निलंबित
पुलिस लाइन इंस्पेक्टर के मुताबिक शनिवार से सिपाही नेम सिंह छुट्टी पर था। इंस्पेक्टर ने कहा कि इस बारे में जानकारी की जा रही है कि उसने किन कारणों से छुट्टी ली थी। साथ ही इसके पुराने रिकार्ड को खंगाला जा रहा है। वहीं मामले पर एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने मामले में संज्ञान लेते हुए सिपाही को निलम्बित कर दिया। एसएसपी के मुताबिक सिपाही की बर्खास्तगी के लिए भी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned