चल रहा था सीवर टैंक सफाई का काम, फिर अचानक मच गया हड़कंप, आखिर ऐसा क्या हुआ

Arvind Kumar Verma

Publish: Jul, 13 2019 01:37:16 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-जनपद के रूरा क्षेत्र में उस समय हडकंप मच गया, जब सूचना मिली कि शौंचालय टैंक की सफाई करते समय दो सफाई कर्मियों की मौत हो गयी। इसकी जानकारी मिलते ही देर रात ही थाना पुलिस सहित पंचायत कर्मचारी घटनास्थल पहुंच गए। बताया गया कि रूरा कस्बे के सुभाष नगर निवासी शानू व नरेंद्र देर रात कस्बे के मोहल्ला पाथामाई में सीवर टैंक की सफाई का कार्य कर रहे थे। उसी दौरान अचानक सीवर टैंक में जहरीली गैस निकलने से दोनों की दम घुटकर मौत हो गयी। काफी देर तक दोनों के बाहर न निकलने पर जब देखा गया तो हड़कम्प मच गया। घटना को जानकारी पर दोनों के घरों में कोहराम मच गया।

 

सफाई कर्मियों की मौत होने की सूचना पर पंचायत कर्मचारी व पुलिस पहुंची। काफी समय तक पंचायत कर्मियों को इस बात की पुष्टि नही हो सकी कि सफाईकर्मी सरकारी हैं या प्राइवेट कर्मी कार्य कर रहे थे। हालांकि देर रात घटना की सूचना पर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आस पड़ोस के लोग एकत्रित होने लगे। दो मौतों की जानकारी पर आला अफसरों में भी खलबली मच गई। आनन फानन में घटनास्थल पर अफसर एकत्रित हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने बताया कि रूरा कस्बे में शौंचालय टैंक सफाई के दौरान जहरीली गैस से दो लोगों की मौत हुई है। मौके पर पुलिस बल ने पहुंचकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। आगे आवश्यकतानुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned