scriptपुलिस का बरस रहा कहर, दुकानों में ताले लगा लोग फरार, दुर्घटना में मौत के बाद हाइवे जाम कर किया था उपद्रव | due t angry police shpkeepar locked shop kanpur dehat | Patrika News

पुलिस का बरस रहा कहर, दुकानों में ताले लगा लोग फरार, दुर्घटना में मौत के बाद हाइवे जाम कर किया था उपद्रव

locationकानपुरPublished: Nov 16, 2018 12:00:25 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

बीते दिनों एक वृद्ध की मौत के बाद भीड के उपद्रव व पथराव के बाद पुलिस ने नामजद सहित करीब 90 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दबिश शुरू की तो दुकानदारों में भय व्याप्त।

hungama

पुलिस का बरस रहा कहर, दुकानों में ताले लगा लोग फरार, दुर्घटना में मौत के बाद हाइवे जाम कर किया था उपद्रव

कानपुर देहात-बीते दिनों सिकंदरा थाना क्षेत्र के खोजाफूल के पास मार्ग दुर्घटना में मोपेड सवार की मौत के बाद भीड़ द्वारा हाईवे जाम कर उपद्रव व पुलिस पर पथराव करने के मामले में 11 नामजद सहित 90 लोगों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद अब ग्रामीणों को कार्यवाही का भय सताने लगा है। हालात ये हैं कि बाजारों में लोग दुकानों के शटर लगाकर ताले बंद कर रफूचक्कर हो गए हैं। बाजार की गलियों में सन्नाटा छाया हुआ है। पुलिस नामजद सहित अज्ञात उपद्रवियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीं दुकानदार अब पुलिस के भय से दुकान नहीं खोल रहे हैं।
बताते चलें कि खोजाफूल कस्बे में अमराहट मोड़ के पास हाईवे पर 11 नवंबर को अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार नोनारी डेरापुर के बलराम कुशवाहा की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा काटा था। इस बीच पहुंची पुलिस पर पथराव किया था। पथराव में दो उप निरीक्षक घायल हो गए थे। इस हुडदंग में पुलिस के कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे। इससे वहां अफरा तफरी का माहौल बना था। मामले में सिकंदरा थाने के एसआई राजेंद्र सिंह ने खोजाफूल के मुकेश उर्फ मुन्नू, अजय दीक्षित, कैलाश, जालिम सिंह, भोले बाजपेई, नरेंद्र पाल, अनूप व सत्यभान तथा अमराहट के मनोज पांडेय व करियापुर अमराहट के सोनू तथा चंदन को नामजद करने के साथ 80-90 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, पुलिस मुजहमद, सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त करने, पुलिस पर हमला करने तथा 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।
पुलिस ने नामजद आरोपित अमराहट के मनोज पांडेय व खोजाफूल के कैलाश को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के बाद से दो दिन तक खोजाफूल गांव में सन्नाटा पसरा मिला। नामजद आरोपित जहां घरों में ताले डालकर घरों से नदारद मिले। गांव में मिली महिलाओं का कहना था कि पुलिस दिन व रात में कई कई बार दबिश दे रही है। इससे गांव के अधिकांश लोग घरों के बजाय जंगल व रिश्तेदारियों में डेरा डालने को विवश है। सीओ सिकंदरा आरके मिश्रा ने बताया कि पुलिस नामजद आरोपियों की तलाश के साथ उपद्रव में शामिल लोगों को चिह्नित कर रही है। उपद्रवियों के खिलाफ ठोस तथ्य मिलने पर कार्यवाही होगी, लेकिन किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो