scriptबर्फीली हवाओं के बाद बारिश ने बरपाया कहर, प्रचंड ठंड ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को निगला | due to cold winter more of half dozens people death here | Patrika News

बर्फीली हवाओं के बाद बारिश ने बरपाया कहर, प्रचंड ठंड ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को निगला

locationकानपुरPublished: Jan 04, 2020 04:18:28 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

हालांकि प्रशासन द्वारा अलाव के इंतजाम प्रत्येक क्षेत्र में कराए गए हैं।

बर्फीली हवाओं के बाद बारिश ने बरपाया कहर, प्रचंड ठंड ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को निगला

बर्फीली हवाओं के बाद बारिश ने बरपाया कहर, प्रचंड ठंड ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को निगला

कानपुर देहात-जनपद में ठंड का कहर बरस रहा है। बीते एक पखवाड़े से पड़ रही भीषण ठंड से लगातार हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कानपुर देहात के अलग-अलग क्षेत्रों में सात लोगों की मौत हो गई। वहीं ठंड का प्रचंड रूप लोगों को देखने को मिल रहा है। इन घटनाओं के बाद लोग ठंड से बचाव के लिए अलाव का सहारा भी के रहे हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा अलाव के इंतजाम प्रत्येक क्षेत्र में कराए गए हैं।
कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के थाना सट्टी अन्तर्गत सदर कस्बा शाहजहांपुर निवासी रणजीत सिंह ने बताया कि बीती सोमवार राजेश्वरी की ठंड लगने से मौत हो गई। वहीं थाना क्षेत्र के मरुआ गांव निवासी प्रताप सिंह ने बताया कि उसके चाचा मन्नीलाल की ठंड लगने से मौत हो गई है। सिकंदरा तहसील क्षेत्र के हरबंशपुर गांव निवासी सूबेदार के पुत्र राजेंद्र कुमार ने बताया कि भीषण सर्दी के चलते उसके पिता की बीती रात हार्ट अटैक होने से मौत हो गई।
इसी तरह भवनपुर निवासी सोनू पुत्र लल्ला खेतों में काम करते समय ठंड लगने से बीमार पड़ गया। जमनी निवादा निवासी रेखा पत्नी शिव सिंह भी ठंड की चपेट में आकर बीमार पड़ गईं। सुभाष नगर निवासी तारा वाल्मीकि ठंड से बीमार पड़ गए। स्वजन उन्हें जब तक अस्पताल ले जाते तब तक उन्होंने घर में ही दम तोड़ दिया। सुभाष नगर निवासी ही नसरीन पत्नी अली जमीर भी ठंड की चपेट में आकर बीमार हो गई। कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। इसी तरह रूरा के इंदरुख गांव में सर्दी की चपेट में आई वृद्धा उमाकांती पत्नी हरीशंकर दीक्षित की मौत हो गई।
मृतका के पुत्र ओमजी ने बताया कि रात को सर्दी लगने से हालत काफी बिगड़ गई थी। कोई आराम न मिलने पर सुबह उपचार के लिए ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी उनकी मौत हो गई। संदलपुर क्षेत्र के हिसावां निवासी शिवप्रकाश दीक्षित बुधवार की शाम फसल की रखवाली करने खेत पर गए थे। वहां से वापस आने पर रात को उन्होंने सीने में दर्द होने की बात स्वजनों को बताई। स्वजन इलाज के लिए कानपुर लिए जा रहे थे रास्ते में किसान की मौत हो गई। पुत्र शशिकांत ने बताया की रात को फसल की रखवाली करते समय सर्दी लग गई थी, जिससे उनकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो