scriptदरोगा ने युवती के साथ ऐसी लीला रची, धोखा देकर शादी कर करता रहा शोषण, फिर युवती ने पुलिस के सामने दिखाये | due to ladies harrisment sub inspector suspend kanpur dehat | Patrika News

दरोगा ने युवती के साथ ऐसी लीला रची, धोखा देकर शादी कर करता रहा शोषण, फिर युवती ने पुलिस के सामने दिखाये

locationकानपुरPublished: Jan 23, 2019 06:03:42 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आरोप है कि शादी रचाने के बाद दरोगा जिस थाने में गया, उसे वहां साथ रखता रहा।

daroga

दरोगा धोखा देकर युवती से शादी रचा करता रहा शोषण, महिला ने लगाई डीजीपी से गुहार, फिर जो हुआ

कानपुर देहात-बुरे काम का बुरा नतीजा ही होता है। फिर चाहें वह आम आदमी हो या कोई अफसर क्यों न हो, कानून सभी के लिए बराबर होता है। विवाहित होने के बाद सीतापुर की एक युवती से तथ्य छिपाकर दूसरी शादी करने के मामले में आखिर दरोगा पर गाज गिर पड़ी। दरअसल कानपुर देहात के रसूलाबाद में तैनात दरोगा अमरसिंह द्वारा बीते समय जनपद सीतापुर की एक युवती से खुद को अविवाहित बता उससे आर्य समाज में शादी कर ली और उसके बाद उसका शोषण करता रहा। बाद में उसे धोखा देकर रफूचक्कर हो गया। पीड़ित ने थक हारकर प्रदेश के हाईकमान डीजीपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद जांच कराए जाने पर दोषी पाए गए दरोगा को एसपी ने तत्काल निलंबित कर दिया है।
जनपद सीतापुर की रहने वाली एक युवती ने रसूलाबाद थाने में तैनात दरोगा अमरसिंह पर आरोप लगाते हुए डीजीपी से शिकायत कर बताया कि वह शादीशुदा होने बावजूद इसको छिपाकर आर्य समाज मे शादी कर यौन शोषण करता रहा। उसका आरोप है कि शादी रचाने के बाद दरोगा जिस थाने में गया, उसे वहां साथ रखता रहा। फिर अचानक 29 अक्टूबर 2018 को वह उसे सीतापुर उसके मायके छोड़ आया था। वहीं उसने 13 नवंबर को साथ ले जाने की बात पीड़ित से कही थी। इसके बाद उसके सीतापुर न आने साथ ही फोन बंद बताने पर जानकारी करने के लिए वह रसूलाबाद थाने पहुंच गई।
इस पर दरोगा की पहली पत्नी ने उससे अभद्रता कर उसे धमकियां भी दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ने जांच के निर्देश दिए। इस पर कानपुर देहात के एएसपी अनूप कुमार सिंह पड़ताल शुरू की। पीड़िता द्वारा दिखाए गए शादी के फोटोग्राफ व प्रमाण पत्र सहित कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य प्रस्तुत किये। एएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में अमरसिंह पर लगाये गए आरोपो की पुष्टि हुई है। जिसकी जांच रिपोर्ट उन्होंने पुलिस कप्तान को कार्रवाई के लिए भेज दी थी। इसके बाद इस जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने अमरसिंह को निलंबित किया है। वहीं एसपी राधेश्याम ने बताया कि एएसपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो