script

अब यहां मची हाय तौबा, बीमारी की चपेट में दो दर्जन लोग, स्वास्थ महकमे में हड़कंप

locationकानपुरPublished: Aug 25, 2019 08:37:14 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

सोमवार को एक टीम तैयार करके मोहल्ले में भेजी जाएगी।

अब यहां मची हाय तौबा, बीमारी की चपेट में दो दर्जन लोग, स्वास्थ महकमे में हड़कंप

अब यहां मची हाय तौबा, बीमारी की चपेट में दो दर्जन लोग, स्वास्थ महकमे में हड़कंप

कानपुर देहात-जनपद के झींझक कस्बे में संक्रामक बुखार ने अपने पांव पसार लिए हैं। जिसकी चपेट में कस्बे के सम्राट अशोक नगर के करीब दो दर्जन से अधिक लोग आये हैं। कस्बाई बुखार से पीड़ित होने का मुख्य कारण घरो के आसपास गंदगी का साम्राज्य को बता रहे हैं। इस वायरल बुखार से पीड़ित कुछ लोग तो अपने घरो पर ही इलाज करा रहे हैं, वहीं कुछ ग्रामीण प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से संक्रामक बीमारी मुहल्ले में फैली हुई है और उसकी चपेट में आकर तकरीबन 25 से अधिक लोग बीमारी की चपेट में आ चुके है।
बरसात के मौसम में हो रहे उतार चढ़ाव से मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ गया है। सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में खांसी सर्दी, बुखार, तेज सिरदर्द बदन दर्द से पीड़ित मरीजों की भीड़ लग रही है। इलाज के लिए आ रहे मरीजों में सबसे अधिक वायरल फीवर से पीड़ित हैं, जिसमें सबसे अधिक बच्चे प्रभावित हैं। चिकित्सकों का कहना है वायरल फीवर होने पर लापरवाही बरतना खतरनाक साबित हो सकता है। बुखार आने की स्थिति में तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें। नगर पालिका परिषद झींझक के मोहल्ला वार्ड नंबर 9 सम्राट अशोक नगर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिससे गंदगी में तमाम खतरनाक कीटाणु पनप रहे हैं।
बरसात होने पर गंदगी में सड़ांध पैदा हो जाती है, जिसकी वजह से आसपास के घरों के लोग संक्रामक बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। सम्राट अशोक नगर मोहल्ले में वायरल फीवर की चपेट में मुस्कान पुत्री नबी अहमद, रहनुमा पुत्री नबी अहमद सहित दो दर्जन लोग वायरल फीवर की चपेट में आ गए हैं। चिकित्सा अधिकारी झींझक डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि वायरल फीवर फैलने की जानकारी हुई है। सोमवार को एक टीम तैयार करके मोहल्ले में भेजी जाएगी, जहां मरीजों को परीक्षण व दवाई वितरित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो