scriptजब यहाँ निरीक्षण पर पहुंचे अफसर तो हालात देख चढ़ गया पारा, फिर दिया ये अल्टीमेटम | during inspection district magistrate angry then said kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

जब यहाँ निरीक्षण पर पहुंचे अफसर तो हालात देख चढ़ गया पारा, फिर दिया ये अल्टीमेटम

उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण संस्था को खामियां दूर करने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है।

कानपुरJan 23, 2019 / 04:56 pm

Arvind Kumar Verma

dm

जब कलेक्ट्रेट पहुंचे अफसर तो वहाँ के हालात देख चढ़ गया पारा, फिर दिया ये अल्टीमेटम

कानपुर देहात-शासन द्वारा कानपुर देहात के मुख्यालय में साढ़े आठ करोड़ रुपये के बजट से केडीए द्वारा विकास कार्य कराने के निर्देश मिले थे। इसके तहत माती मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में बनवाये जा रहे इको पार्क, सामुदायिक केंद्र व ओपन ग्राउंड का निरीक्षण डीएम ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई खामियां देख डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण संस्था को खामियां दूर करने के लिए 15 फरवरी तक की मोहलत दी है।
कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मुख्यालय में केडीए द्वारा कराए जा रहे कार्यों के निरीक्षण में जब उन्होंने इको पार्क की सीसी रोड देखी तो यहां सड़क पर उन्हें दरार दिखी, पार्क के अन्दर लगे इंटरलाकिंग टाइल्स में भी गैप मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार को खामी ठीक कराने का निर्देश दिया। साथ ही पार्क में लगे कच्चे पत्थरों को हटवाकर उसके स्थान पर मजबूत पत्थर लगाने को कहा। सड़क पर नाली का गैप बन्द कराने, पार्क में लगे पौधों को पानी देने की व्यवस्था, ओपन वायरिंग को दुरुस्त कराने के लिए भी निर्देशित किया। इसके बाद सामुदायिक केन्द्र पहुंचकर उन्होंने बारीकी से निर्माण कार्य देखा। यहां कहीं पर पत्थर लगाने में खामियां मिली तो कहीं पर हुई लीपापोती उजागर हुई।
सामुदायिक केंद्र के तीन गेटों की सीढि़यां फिनिश नहीं मिली। साथ ही पत्थर भी बेढंग तरीके से लगे मिले। इस पर नाराज हुए डीएम ने ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने का अल्टीमेटम दिया। सामुदायिक केंद्र हाल में सीलिंग के साथ ही दीवारों में सीलन देख वह खासे खफा नजर आए। डीएम ने दीवारों में 4 फीट तक टाइल्स लगाने का निर्देश दिया। खिड़कियां हिलने पर इसे दुरुस्त कराने तथा केंद्र के बाहर लगे सामुदायिक केंद्र के छोटे बोर्ड को हटवा बड़ा बोर्ड लगाने को कहा। ओपन ग्राउंड में फिनिसिंग का काम जल्द पूरा कराने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि हर हाल में 15 फरवरी तक सारे काम पूरे करा लिए जाएं।

Home / Kanpur / जब यहाँ निरीक्षण पर पहुंचे अफसर तो हालात देख चढ़ गया पारा, फिर दिया ये अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो