scriptजब ड्यूटी से गायब डॉक्टर से प्रभारी ने वजह पूँछी, ऐसा जवाब सुनकर रह गए दंग | during inspection of chc adheekshak doctor absent kanpur dehat | Patrika News

जब ड्यूटी से गायब डॉक्टर से प्रभारी ने वजह पूँछी, ऐसा जवाब सुनकर रह गए दंग

locationकानपुरPublished: Feb 21, 2019 06:50:30 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

सीएचसी प्रभारी ने जब डॉ. समद से वजह पूंछी तो उन्होंने बताया कि डीएम व सीएमओ को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वह सीएचसी नहीं आ रहे हैं, आप कोई और व्यवस्था कर लो।

aspatal

जब ड्यूटी से गायब डॉक्टर से प्रभारी ने वजह पूँछी, ऐसा जवाब सुनकर रह गए दंग

कानपुर देहात-जिले के डेरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा सेवा के प्रति डॉक्टर कितने गंभीर हैं, इसका एक मामला डेरापुर में उस समय सामने आया था। जब बीते दिनों निरीक्षण पर डेरापुर सीएचसी पहुंचे सीएमओ को ड्यूटी पर तैनात डाक्टर नहीं मिले थे। उस दौरान एक दुर्घटना में अस्पताल में करीब आधा दर्जन गंभीर घायल इलाज न मिलने से बुरी तरह तड़प रहे थे। इस पर मुख्य चिकित्साधिकारी हीरा सिंह ने खुद उस घायल का इलाज किया था। इस लापरवाही के संबंध में उन्होंने 6 डॉक्टर सहित नौ स्वास्थ्य कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा था। इन हालातों को देखते हुए सीएचसी प्रभारी अशोक कुमार को भो निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डाक्टर आई समद नदारद मिले थे। इस पर दोपहर में इमरजेंसी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे डॉक्टर से सीएचसी प्रभारी ने फोन पर वजह पूछी तो डॉक्टर का जवाब सुन वह हतप्रभ रह गए। डाक्टर ने प्रभारी को डीएम व सीएमओ को इस्तीफा भेजने का जवाब दिया। फिलहाल डॉक्टर के जवाब से अवाक सीएचसी प्रभारी ने फोन पर हुई बातचीत का ब्योरा उपस्थिति पंजिका में दर्ज किया है।
कानपुर देहात के डेरापुर सीएचसी में बीते दिन तैनात डॉ. आइ समद की इमरजेंसी ड्यूटी लगी थी। दोपहर को सीएचसी प्रभारी डॉ. अशोक कुमार ने निरीक्षण किया तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर नहीं मिले। इस पर उन्होंने उनके फोन पर कॉल की। सीएचसी प्रभारी ने बताया कि जब उन्होंने पूछा कि आप की इमरजेंसी है और आप कहां हैं तो दूसरी ओर से डॉ. समद ने फोन पर कहा कि उन्होंने डीएम व सीएमओ को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वह सीएचसी नहीं आ रहे हैं, आप कोई और व्यवस्था कर लो। इस पर सीएचसी प्रभारी ने तत्काल डॉ. तहजीब फातिमा की इमरजेंसी ड्यूटी लगाई। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर व उनके बीच हुई बातचीत का ब्योरा उपस्थिति पंजिका में दर्ज किया है। सीएचसी प्रभारी ने बताया कि पूरे मामले से सीएमओ को अवगत कराया गया है। उनके निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो