ट्वीट पर डिप्टी सीएम मौर्य बोले, अपनी पार्टी को प्रियंका जी संभाले

Vinod Nigam | Publish: Jun, 29 2019 04:25:56 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ की बैठक, उपुचनाव में जीत के दिया गुरूमंत्र।

कानपुर। उपचुनाव को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को कानपुर पहुंचे। उन्होंने बीजेपी नेता लक्ष्मणदास रूपानी के आवास पर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। गोविंदनगर विधानसभा सीट पर जीत के लिए उन्हें टिप्स दिए। इस मौके पर डिप्टी सीएम ने जहां केंद्र व राज्य की सरकरों के कार्यो पर खुलकर बोले तो वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के ट्वीट पर पलटरवार करते हुए कहा कि पहले वो अपनी पार्टी को संभाले। कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी भाजपा सरकार की है, जिसे हम ठीक तरीके से पूरी कर रहे हैं। यूपी में अपराधियों को जेल भेजा रहा है। कुछ घटनाएं हुई हैं, और पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मेरठ मामले पर पुलिस ने की है कार्रवाई
मेरठ से लगातार हिंदुओं के पलायन के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहायूपी में ऐसा कुछ भी नहीं होने दिया जाएगा। कहीं ऐसी घटना सामने आती है तो आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करती है। मेरठ में पुलिस ने पूरे मामले की जांच की है और कुछ अराजकतत्वों को गिरफ्तार किया है। डिप्टी सीएम ने रेप की घटनाओं पर कहा कि ये घटनाएं सभ्य समाज के लिए घातक हैं। ऐसे आरोपियों के खिलाफ भाजपा सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर रही है। फास्ट कोर्ट में सुनवाई कर जल्द से जल्द आरोपियों को सजा दिलवाई जाएगी।

सौंपी सौगात
डिप्टी सीएम मौर्य ने 15 अतिरिक्त 108 एम्बुलेंस का तोहफा जिले को दिया। इसके अलावा टोकन स्वरूप मुख्यमंत्री आरोग्य योजना के तहत 7 लाभार्थियों को कार्ड दिए। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयुष्मान आरोग्य योजना विश्व की सबसे बड़ी( स्वास्थ्य क्षेत्र की) कल्याणकारी योजना है। प्रदेश में 6 करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। सर्वे में छूटे गरीबों को जोड़ा जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री आरोग्य योजना जो कि आयुष्मान योजना का ही हिस्सा है, से एक वर्ष में 5 लाख तक के इलाज की सुविधा दी जा रही है।

22 हजार लोग उठा रहे लाभ
डिप्टी सीएम ने बताया कि आयुष्मान योजना के तहत कानपुर नगर में 22000 अतिरिक्त लाभार्थी चयनित किये गए है। पूर्व में गरीबी के कारण धन के अभाव में इलाज न करा पाने से लोग दम तोड़ देते थे, अब ऐसा नहीं होगा । नवीन चयनित में से 6500 लोगो को कार्ड का वितरण किया जा चुका है। सरकार हर हाल में गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। मौर्य ने 108 सेवा की 15 अतिरिक्त एम्बुलेंस को झंडी दिखा कर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक नीलमा कटियार, जिलाध्यक्ष श्री सुरेंद्र मैथानी, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अनिता गुप्ता ,जिलाधिकारी विजय विस्वास पंत सहित अल्य लोग मौजूद थें

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned