scriptस्वास्थ्य विभाग ने शहीद के परिवार की इस तरह की मदद, जिले के अफसर बोले इच्छुक व्यक्ति ऐसे दें सकेंगे आर्थिक मदद | economical help by health deaprtment to martyr family kanpur dehat | Patrika News

स्वास्थ्य विभाग ने शहीद के परिवार की इस तरह की मदद, जिले के अफसर बोले इच्छुक व्यक्ति ऐसे दें सकेंगे आर्थिक मदद

locationकानपुरPublished: Feb 19, 2019 10:52:44 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

स्वास्थ्य विभाग के अफसर और कर्मचारियों ने भी परिजनों की आर्थिक मदद में एकजुटता दिखाई है।

shahid

स्वास्थ्य विभाग ने शहीद के परिवार की इस तरह की मदद, जिले के अफसर बोले इच्छुक व्यक्ति ऐसे दें सकेंगे आर्थिक मदद

कानपुर देहात-जम्मू के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए कानपुर देहात के रैगांव के श्यामबाबू के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए अफसर से लेकर कर्मचारी आगे बढ़कर भागीदारी कर रहे हैं। इसके तहत जिले के स्वास्थ्य विभाग के अफसर और कर्मचारियों ने भी परिजनों की आर्थिक मदद में एकजुटता दिखाई है। मुख्य चिकित्साधिकारी हीरा सिंह ने शहीद के गांव रैगांव पहुंचकर 3 लाख 65 हजार रुपये की चेक परिजनों को देकर सांत्वना प्रदान की। वहीं निजी अस्पतालों ने भी भागीदारी की। आर्थिक मदद करने के साथ ही निजी स्वास्थ्य कर्मियों ने निशुल्क स्वास्थ्य सेवायें देने का आश्वासन भी दिया है।
कानपुर देहात के डेरापुर क्षेत्र के रैगांव निवासी श्यामबाबू सीआरपीएफ में जम्मू के पुलवामा में तैनात थे। बीते 14 फरवरी को वहां हुए आतंकी हमले में वे शहीद हो गए थे। उनके परिवार पर अकस्मात आई विपत्तियों के चलते प्रत्येक इंसान उनके साथ सहानुभूति में खड़ा हो गया है। शहीद श्यामबाबू के परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसर और संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने धनराशि जुटाई। इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने रैगांव पहुंचकर शहीद की पत्नी रूबी व पिता राम प्रसाद को तीन लाख 65 हजार की चेक देकर शोक जताया। सीएमओ ने कहा कि शहीद के परिवार को नियमानुसार अन्य आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।
वहीं जिले के निजी अस्पताल ईशा हॉस्पिटल ने भी आर्थिक सहायता देते हुए स्वास्थ्य सेवाएं देने का आश्वासन दिया है। बता दें कि रविवार को शहीद के घर एक अंजान नंबर से किसी ने फोन करके परिवार को झांसे में लेकर शहीद की पत्नी व पिता का बैंक खाता संख्या जानने की कोशिश की थी। हालांकि पिता रामप्रसाद ने शंका होने पर खाता नंबर देने से मना कर दिया था। जानकारी पर पहुंची एसडीएम ने आर्थिक सहायता करने वाले किसी भी अंजान व्यक्ति को घर आकर या जिला प्रशासन सहित तहसील प्रशासन के माध्यम से मदद करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो