scriptअंडरग्राउंड केबलिंग के काम पर बिजली चोरों का ‘शटडाउन’ | Electricity thieves has stopped the work of underground Cabling | Patrika News

अंडरग्राउंड केबलिंग के काम पर बिजली चोरों का ‘शटडाउन’

locationकानपुरPublished: Nov 16, 2018 01:40:36 pm

कटियाबाजी कर बिजली चोरी करने वाले केस्को पर हावी हो रहे हैं. उनके विरोध की वजह से साइकिल मार्केट सबस्टेशन के अंर्तगत अंडरग्राउंड केबल से घरों में पॉवर सप्लाई का काम ठप पड़ा है. काफी कोशिशों के बावजूद 8 ट्रांसफॉर्मर से जुड़े मोहल्लों में केस्को अंडरग्राउंड केबल नहीं बिछा पा रहा है.

Kanpur

अंडरग्राउंड केबलिंग के काम पर बिजली चोरों का ‘शटडाउन’

कानपुर। कटियाबाजी कर बिजली चोरी करने वाले केस्को पर हावी हो रहे हैं. उनके विरोध की वजह से साइकिल मार्केट सबस्टेशन के अंर्तगत अंडरग्राउंड केबल से घरों में पॉवर सप्लाई का काम ठप पड़ा है. काफी कोशिशों के बावजूद 8 ट्रांसफॉर्मर से जुड़े मोहल्लों में केस्को अंडरग्राउंड केबल नहीं बिछा पा रहा है.
ऐसी मिली है जानकारी
बिजली चोरी रोकने के लिए केस्को अधिक लाइनलॉस वाले मोहल्लों में अंडरग्राउंड केबल बिछा रहा है. इसी कड़ी में बाबूपुरवा सबस्टेशन के अंर्तगत अंडरग्राउंड केबल से पॉवर सप्लाई शुरू की जा चुकी है. अंडरग्राउंड पॉवर सप्लाई के फायदे भी केस्को भी मिल रहे हैं. सैकड़ों की संख्या में नए कनेक्शन बढ़ने के साथ तेजी से रेवेंयू भी बढ़ा है. इससे उत्साहित केस्को अधिकारियों ने अधिक बिजली चोरी वाले साइकिल मार्केट सबस्टेशन के मोहल्लों में अंडरग्राउंड से पॉवर सप्लाई की तैयारी की थी.
विरोध हुआ जबरदस्‍त
साइकिल मार्केट सबस्टेशन के अंर्तगत 33 ट्रांसफॉर्मर से जुड़े मोहल्लों में अंडरग्राउंड केबल बिछाकर नए मीटर भी लगाए जाने हैं, लेकिन अभी तक केवल 25 ट्रांसफॉर्मर से जुड़े मोहल्लों में अंडरग्राउंड केबल से पॉवर सप्लाई का काम हो सका है. 8 ट्रांसफॉर्मर से जुड़े मोहल्लों में भारी विरोध के कारण केस्को की लगाई गई कंपनी काम नहीं कर पा रही है. यह सभी ट्रांसफॉर्मर दादामियां फीडर के हैं.
केस्को टीम को घेरा
पिछले दिनों केस्को की टीम साइकिल मार्केट सबस्टेशन के अंर्तगत दादामियां हाता के पास मंगोड़े वाला व अब्दुल मन्नान ट्रांसफॉर्मर की ओवरहेड इलेक्ट्रिसिटी लाइन उतारने गई थी. ऐसा इस वजह से किया जाना था ताकि अंडरग्राउंड केबल से पॉवर सप्लाई चालू की जा सके, लेकिन जैसे ही टीम पहुंची तो लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. उन्होंने जमकर हंगामा व नारेबाजी करनी शुरू कर दी है. पुलिस व एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिसर्स ने जैसे-तैसे उन्हें शान्त कराया. तब कहीं जाकर केस्कोकर्मी ओपेन कंडक्टर उतार सके. उसके बाद कहीं जाकर काम शुरू हो सका.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो