scriptIPS ने अब तक 56 अपराधियों का किया एनकाउंटर | encounter between police and criminals in kanpur hindi news | Patrika News

IPS ने अब तक 56 अपराधियों का किया एनकाउंटर

locationकानपुरPublished: Jun 02, 2019 11:29:16 am

Submitted by:

Vinod Nigam

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव तिवारी को सीएम ने कानपुर का बनाया था एसएसपी, 8 माह से लगातार पुलिसा का जारी है हॉफ एनाकाउंटर, 24 घंटे के अंइदर 6 अपराधियों करे लगी गोली।

encounter between police and criminals in kanpur hindi news

IPS ने अब तक 56 अपराधियों का किया एनकाउंटर

कानपुर। शहर में अपराध और अपराधियों का बोलबाला था। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अद्यौगिक नगरी की बागडोर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस अनंत देव तिवारी को सौंपी। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने दो टूक शब्दों में अपराधियों को चेतावनी देते हुए सरेंडर कर जेल जाने का फरमान सुना दिया। ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी। जिसका नतीजा रहा कि आठ माह के दौरान 60 से ज्यादा खुंखार अपराधी जमानत कटवा कर जेल चले गए। पर जिन्होंने पुलिस के सामने सरेंडर करने से इंकार किया तो मुठभेड़ के बाद उन्हें पकड़ा गया। इस दौरान जिले के तमाम थानाक्षेत्र में 56 से ज्यादा अपराधी पुलिस की गोली से घायल होकर अस्पताल के बाद जेल भेजे गए।

 

ऑपरेशन क्लीन जारी
एसएसपी अनंत देव तिवारी का अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन जारी है। देरशाम बिल्हौर पुलिस गश्त पर थी। इसी दौरान नानामऊ चौराहे के पास तीन व्यक्ति खड़े दिखे। पुलिस की जीप को देख तीनों भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया और अपने को घिरता देख ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायर किए। पुलिस की गोली तीन बदमाशों के पैर में लग गई और वह सड़क के किनारे गिर गए। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर अस्पताल में एडमिट कराया। घायल बदमाशों की पहचान अक्षय उर्फ राहुल पुत्र रामसेवक सिंह निवासी सत्यम् बिहार थाना कल्यानपुर, शिवांश कटियार उर्फ हैप्पी पुत्र विनोद कुमार निवासी वैष्णव नगर थाना बिल्हौर, प्रिन्स अवस्थी पुत्र मनोज अवस्थी निवासी वैष्णवनगर थाना बिल्हौर के रूप में हुई।

 

encounter between police and <a  href=
criminals in kanpur hindi news” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/02/s02_4654393-m.jpg”>

12 घंटे पहले तीन बदमाश घायल
कलेक्टरगंज, फसलगंज और चौबेपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर हैलट अस्पताल में एडमिट कराया। एसएपी राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक घायल बदमाशों में चौबेपुर निवासी जय सिंह, फजलनगंज निवासी छोटू कश्यप, कलेक्टरगंज का रहनें वाला शातिर आकाश श्रीवास्तव के खिलाफ जिले के कई थानों में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। जय सिंह पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था। शातिर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, चोरी सहित अन्य मामलों में पिछले कई सालों से फरार चल रहे थे।

 

encounter between police and criminals in kanpur hindi news

8 माह से चल रहा हॉफ एनकाउंटर
पिछले आठ से कानपुर पुलिस बदमाशों पर कहर बरकर टूटी है। इस दौरान करीब 56 से ज्यादा अपराधी पुलिस की गोली लगने से घायल हुए, जिन्हें इलाज के बाद जेल भेजा गया। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने कानपुर के शातिर 100 अपराधियों की सूची बनाई हुई है और थानेदारों को इन्हें दबोचने के आदेश दिए हुए हैं पुलिस मिले टारगेट में आधा पूरा कर चुकी है। एसएसपी अनंत देव ने कहा कि विवेचनाओं में अब पुलिस खेल नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की गहनता से जांच करेगी। निर्दोष को किसी भी सूरत में जेल नहीं भेजा जाएगा, जो दोषी होगा उसे बख्शा भी नहीं जाएगा। यदि अपराधी सरेंडर करता है तो पुलिस उसे जेल भेजेगी और वो फायर करेगा तो उसे बदले में गोली खानी पड़ेगी।

 

encounter between police and criminals in kanpur hindi news

कौन हैं अनंत देव तिवारी
पुलिस कप्तान अनंतदेव 1987 बैच के पीपीएस अधिकारी हैं। वर्ष 2006 में उन्हें आईपीएस कैडर मिला। सूबे में फैजाबाद, गोरखपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, सिद्धार्थनगर आदि जनपदों में वह कप्तान रह चुके हैं। मेरठ, सहारनपुर और नोएडा में एसपीआरए रहे। सीओ के पद पर आगरा, कानपुर, इलाहाबाद में तैनाती रही। अनंतदेव की एसटीएफ में भी लंबी नौकरी रही है। कुख्यात ददुआ और कई आतंकियों सहित सौ के करीब एनकाउंटर कर चुके हैं। एसटीएफ में तैनाती के दौरान सुशील मूंछ, भूपेंद्र बाफर को गिरफ्तार किया था। जनपद के आसपास तैनाती रहने के कारण उन्हें यहां की काफी जानकारी है। आईबी और रॉ की निगाहों में हमेशा जनपद रहा है, जिसके चलते उन्हें यहां के बारे में बहुत कुछ पता है।

encounter between police and criminals in kanpur hindi news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो