scriptगुमटी पर फ्लाईओवर निर्माण में आ सकती यह बाधा, जरीब चौकी और कोकाकोला की राह आसान | Encroachment problem in flyover construction at Kumbh No.5 | Patrika News

गुमटी पर फ्लाईओवर निर्माण में आ सकती यह बाधा, जरीब चौकी और कोकाकोला की राह आसान

locationकानपुरPublished: Feb 13, 2020 03:11:38 pm

शासन को भेजी सर्वे रिपोर्ट में गुमटी पर ८० फिट रोड के अतिक्रमण पर आपत्तिजरीब चौकी और कोकाकोला क्रॉसिंग पर डीपीआर बनाने की मिल गई मंजूरी

गुमटी पर फ्लाईओवर निर्माण में आ सकती यह बाधा, जरीब चौकी और कोकाकोला की राह आसान

गुमटी पर फ्लाईओवर निर्माण में आ सकती यह बाधा, जरीब चौकी और कोकाकोला की राह आसान

कानपुर। जीटी रोड के समानांतर तीन रेलवे क्रासिंगों पर लगने से जाम की समस्या से शहरवासी परेशान हो चुके हैं। जरीब चौकी, गुमटी और कोकाकोला क्रासिंगों पर रेलवे क्रासिंग बंद होने के दौरान लगने वाले जाम में फंसकर निकलना मुश्किल जा जाता है। इसे देखते हुए लंबे समय से इन तीनों क्रासिंगों पर फ्लाईओवर की मांग हो रही थी। जिसकी राह अब आसान हो रही है। सेतु निगम को तीनों क्रासिंगों पर फ्लाईओवर के लिए डीपीआर बनाने की सहमति मिल गई है लेकिन गुमटी पर ८० फिट रोड के अतिक्रमण की बाधा सेतुनिगम के लिए मुश्किल बन सकती है।
तीन महीने में बनेगी डीपीआर
सेतु निगम ने जरीब चौकी,गुमटी और कोकाकोला रेलवे क्रासिंगों को उपयोगी यानी वायबल माना। इसी की सर्वे रिपोर्ट को शासन को भेजा गया जिस पर शासन ने भी गुमटी और कोकाकोला क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर बनाने के लिए सेतु निगम ने डीपीआर बनाने की सहमति दी है। तीन महीने में डीपीआर शासन को भेजी जाएगी। सेतु निगम ने जरीब चौकी पर फ्लाईओवर की डीपीआर पहले ही शासन को भेज दी है। अभी तक गुमटी और कोकाकोला क्रॉसिंग पर डीपीआर की कोई योजना नहीं बनाई गई थी लेकिन अब सेतु निगम दोनों क्रॉसिंगों की डीपीआर बनाकर मुख्यालय भेजेगा। ट्रैफिक का भारी लोड जीटी रोड पर है। क्रॉसिंग पर पुलों के बनने से लोड के साथ जाम को आधा किया जा सकता है इसी तर्क पर ही सेतु निगम को डीपीआर और लागत की रिपोर्ट निर्माणवार मांगी गई है।
सर्वे रिपोर्ट में उठाई गई समस्या
सेतु निगम ने कोकाकोला क्रासिंग पर जगह मिलने और निर्माण को आसान माना है क्योंकि यहां पर पुल निर्माण में दोनों तरफ सर्विस लेन और सात मीटर चौड़ाई जगह मिल रही है लेकिन गुमटी में 80 फिट रोड पर सर्विस लेन के लिए अतिक्रमण की वजह से जगह नहीं मिल रही है। यहां का अतिक्रमण हटाना सेतु निगम को आसान नहीं लग रहा है, इसलिए इस मामले से शासन को अवगत कराया गया है। सेतु निगम के जीएम राकेश सिंह का कहना है कि उपयोगिता तो दोनों क्रासिंग पर है। डीपीआर दोनों की बनेगी लेकिन बिना व्यवधान के कोकाकोला पर पुल का निर्माण आसान माना जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो