इस तरह लोगों को पिला रहे थे जहरीली शराब, फिर हुआ कुछ ऐसा कि....

इस तरह लोगों को पिला रहे थे जहरीली शराब, फिर हुआ कुछ ऐसा कि....

Arvind Kumar Verma | Updated: 13 Aug 2019, 06:07:55 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

टीम ने दुकान के सेल्समैन को गिरफ्तार कर वहां रखी नकदी व स्टाक जब्त कर लिया है।

कानपुर देहात-जनपद में जहरीली शराब से होने वाली मौतों की घटनाओं के बाद से आबकारी व पुलिस विभाग शराब ठेकों की चेकिंग अभियान में लगा है। इसी क्रम में चेकिंग के दौरान जिले की आबकारी व पुलिस की टीम ने जिनई गांव की अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावटी शराब का का जखीरा पकड़ लिया। टीम ने अवैध शराब का भंडाफोड़ करते हुए यहां कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में शराब, बिना क्यूआर कोड की टेट्रा लूज पैक शराब व एक पॉलीथिन में यूरिया भी बरामद की। फिलहाल टीम ने दुकान के सेल्समैन को गिरफ्तार कर वहां रखी नकदी व स्टाक जब्त कर लिया है। आबकारी निरीक्षक हरिशंकर शुक्ला की तहरीर पर पुलिस ने ठेका अनुज्ञापी समेत तीन पर अपमिश्रण, कॉपीराइट व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की है।

 

कानपुर देहात के जिनई गांव में तिराहे के पास सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान है। जिसके अनुज्ञापी उसरी रसूलबाद निवासी रामवीर हैं। दरअसल खुली शराब की बिक्री की सूचना पर आबकारी निरीक्षक डेरापुर हरिशंकर शुक्ला ने अपने साथियों और प्रभारी निरीक्षक रूरा सैय्यद मोहम्मद अब्बास व पुलिस कर्मियों के साथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दुकान में दो लीटर की कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में शराब भरी मिली। जबकि 11 अद्धा मैकडॉवल व 11 बैग पाइपर के 180 मिली के लूज टेट्रा पैक बिना क्यूआर कोड के बरामद किए।

 

दुकान की सघन चेकिंग करने पर पॉलीथिन में 250 ग्राम यूरिया भी रखी मिली। मिलावटी शराब की बिक्री की आशंका पर टीम ने विभिन्न ब्रांड के शराब की 221 बोतल, 592 हॉफ व 890 क्वार्टर जब्त किये। साथ ही ठेके पर बिक्री के रखे 40 हजार रुपये भी कब्जे में लिए गए हैं। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर अनुज्ञापी, सेल्समैन फुसौली, विधूना, औरैया निवासी राजेश व अछल्दा, दिबियापुर, औरैया निवासी सौरभ पर मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल मौके से सौरभ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned