scriptलॉकडाउन के बीच स्कूली बच्चों के अभिभावकों को मिली बड़ी राहत, जारी हुए आदेश | Exempt to deposit school fees by May | Patrika News

लॉकडाउन के बीच स्कूली बच्चों के अभिभावकों को मिली बड़ी राहत, जारी हुए आदेश

locationकानपुरPublished: Apr 06, 2020 12:32:26 pm

जून से पहले फीस के लिए स्कूल नहीं करेंगे लोगों को परेशान
शिकायत मिलने पर प्रबंधन के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

लॉकडाउन के बीच स्कूली बच्चों के अभिभावकों को मिली बड़ी राहत, जारी हुए आदेश

लॉकडाउन के बीच स्कूली बच्चों के अभिभावकों को मिली बड़ी राहत, जारी हुए आदेश

कानपुर। लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने उन अभिभावकों को बड़ी राहत दी है जो लॉकडाउन के दौरान आयी समस्या के चलते अप्रैल की फीस जमा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे अभिभावकों के लिए जून तक का समय दिया गया है। अब इन्हें अपने बच्चों की फीस अप्रैल या मई में जमा नहीं करनी होगी। यह आदेश कानपुर में सभी बोर्डों के स्कूलों के लिए जारी किया गया है। जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक अप्रैल-मई की फीस अभिभावक जून या इसके बाद जमा कर सकते हैं।
बंदी के कारण आ रही समस्या
२३ मार्च से कानपुर में चल रहे लॉकडाउन के कारण सभी फैक्ट्रियां, इंडस्ट्री, कंपनियां, दुकान समेत सभी कारोबार बंद चल रहे हैं। इसके चलते कई लोगों का वेतन भी फंसा हुआ है। ऐसे में घर खर्च चलाने की समस्या सबसे पहले हैं, जबकि स्कूलों का नया सत्र भी शुरू हो गया है। हालंाकि स्कूल नहीं ख्ुाल रहे हैं, पर स्कूलों ने ऑनलाइन कोर्स शुरू करा दिया है। १५ अप्रैल को लॉकडाउन हटने के बाद अगर स्कूल खुलते हैं तो अभिभावकों पर अप्रैल महीने की फीस जमा करने का दवाब होगा। मगर कई अभिभावकों की सैलरी फंसी होने के कारण मुश्किल आ सकती है। इसे देखते हुए प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है।
फीस जमा न होने पर नहीं कटेगा नाम
जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि लॉकडाउन के बीच में ही कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को फीस का मैसेज भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी स्कूल संचालकों को निर्देश दिया गया है कि अभिभावकों को इस फैसले से अवगत करा दें। अगर उल्लंघन हुआ तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि स्कूलों में नए सत्र का शुभारंभ अप्रैल से होता है। इसी महीने में तीन माह की फीस जमा करनी होती है। न करने पर छात्र का नाम काट दिया जाता है मगर इस बार ऐसा नहीं होगा। डीएम ने साफ कहा कि अप्रैल-मई में फीस न जमा कराने वाले बच्चों का नाम नहीं कटा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो