बेखौफ हैकर्स ने कानपुर एसपी का बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, परिचितों से मांगी धनराशि

जिले में तैनात एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नाम से एक साइबर ठग ने फेक फेसबुक (Facebook) अकाउंट बना कर उनके नाम पर मोटी रकम वसूलने की योजना बनाई। साइबर ठग ने फेक आईडी बनाकर एसपी की फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांगे।

By: Karishma Lalwani

Updated: 27 Sep 2020, 05:02 PM IST

कानपुर. जिले में तैनात एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नाम से एक साइबर ठग ने फेक फेसबुक (Facebook) अकाउंट बना कर उनके नाम पर मोटी रकम वसूलने की योजना बनाई। साइबर ठग ने फेक आईडी बनाकर एसपी की फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांगे। फेसबुक दोस्तों ने जब इसकी सूचना एसपी राजकुमार अग्रवाल को दी तो वह हैरान रह गए। उन्होंने मामले की जांच के लिए साइबर सेल से संपर्क किया और फेसबुक आईडी से अपने दोस्तों को अलर्ट कर दिया।

फेसबुक पर किया सबको अलर्ट

साइबर ठगों ने एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल का फोटो लगाकर उनके नाम से फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया। ठग एसपी की फेसबुक से जुड़े दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हो गया। इसके बाद साइबर ठग मैसेज भेजकर एसपी के परिचितों से रुपयों की डिमांड करने लगा। एसपी के दोस्तों और सगे संबधियों ने पैसे मांगने वाले मैसेज की जानकारी दी तो एसपी हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें: गरीबी रेखा से नीचे रह रहे बेरोजगार युवाओं को सिलाई कढ़ाई मशीन देगी सरकार

आरोपी पर होगी कार्रवाई

एसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मामले को लेकर साइबर सेल की टीम जांच कर रही है। फेक एकाउंट बनाने के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उसके रहने का पता सहित उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। जानकारी जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में गड़बड़ी उजागर करने वाले पर ही प्रशासन ने दर्ज कराया मुकदमा

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण की कार्यशाला के लिए बोरिंग, तराशी का काम तेज

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned