scriptलाइनमैन की मौत पर परिजनों ने शव रख काटा हंगामा, अफसरों ने किया ये काम तो परिजन हुए शांत | Family members created commotion after dead body of lineman | Patrika News

लाइनमैन की मौत पर परिजनों ने शव रख काटा हंगामा, अफसरों ने किया ये काम तो परिजन हुए शांत

locationकानपुरPublished: Sep 01, 2020 10:34:45 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

लाइनमैन की मौत पर परिजनों ने शव रख काटा हंगामा, अफसरों ने किया ये काम, तो परिजन हुए शांत

लाइनमैन की मौत पर परिजनों ने शव रख काटा हंगामा, अफसरों ने किया ये काम, तो परिजन हुए शांत

कानपुर देहात-जिले के भोगनीपुर क्षेत्र में एक गांव में टूटे खंभे के तार को जोड़ने गया लाइनमैन लाइन चालू होने पर करेंट की चपेट में झुलस गया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वहीं आक्रोशित परिजनों ने शव रखकर बरौर सबस्टेशन पर हंगामा जाता था। दूसरे दिन भी अपनी मांगो को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश जारी रहा। वहीं भोगनीपुर एसडीएम व सीओ ने पहुंचकर पांच लाख मुआवजे का आश्वासन देने के साथ जब दोषियों पर कार्रवाई की बात कही। तब जाकर परिवार वाले अंतिम संस्कार को राजी हुए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।
कानपुर देहात के बरौर थाना क्षेत्र के मीनापुर गांव के रहने वाले संविदा लाइनमैन दीपक शर्मा 24 अगस्त को सबस्टेशन से शटडाउन लेकर देवीपुर ग्रामीण फीडर में खंभे का टूटा तार जोड़ने गया था। किसी तरह अचानक विद्युत सप्लाई चालू होने से वह करंट की चपेट में आ गया और बुरी तरह से झुलस गए थे। इलाज के लिए भर्ती कराने पर अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद गुस्साए परिजनों ने सबस्टेशन में शव रखकर हंगामा किया था। जिसके बाद मृतक दीपक के पिता ने घटना के दिन मौजूद एसएसओ रामसेवक व अवर अभियंता राहुल गंगवार के विरुद्ध पुलिस को तहरीर दी थी।
घटना की जानकारी पर एसडीएम राजीव राज, पुलिस क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह, बरौर थानाध्यक्ष विक्रम सिंह के साथ बरौर सबस्टेशन पहुंचे और मृतक लाइनमैन के परिजनों समेत ग्रामीणों को समझाया। वहीं एसडीएम ने मृतक के पिता बिहारीलाल को बिजली विभाग से पांच लाख रुपये की सहायता राशि दिलाने व दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया जिसके बाद परिजन शांत हुए। जिसके बाद पुलिस ने पिता कि तहरीर पर दोनों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो