किसान की हत्या कर शव को पेट्रोल से जलाया, पुलिस प्राथमिक जांच में अवैध संबंध की आशंका

पुलिस को मृतक के शव के समीप ही कोल्ड ड्रिंक की अधजली बोतल मिली है। किसान को बेरहमी से मारने के पीछे रंजिश की बात बताई जा रही है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 10 Jan 2021, 01:22 PM IST

कानपुर-जनपद के घाटमपुर क्षेत्र में एक किसान की हत्या करने के बाद उसके शव को पेट्रोल से जला देने की दर्दनाक घटना हुई। खेत में किसान का अधजला शव देख परिजनों में हाहाकार मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस को मृतक के शव के समीप ही कोल्ड ड्रिंक की अधजली बोतल मिली है। किसान को बेरहमी से मारने के पीछे रंजिश की बातबताई जा रही है। फिलहाल परिजनों से पूछताछ के बाद एक युवक को हिरासत में लिया गया है। जिससे घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है।

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी शिवशंकर संखवार बटाई पर खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। खेतों में खड़ी फसलों की आवारा मवेशियों से रखवाली के लिए वह खेतों पर रुका करते थे। वहीं शुक्रवार रात 8 बजे वह खेत पर रुके थे। सुबह घर न लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश की। जिसके बाद पड़ोसी विजय बहादुर के खेत में उनका अधजला शव पड़ा था। सूचना पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। मृतक के शव के समीप खून पड़ा हुए था। वहीं एक कोल्ड ड्रिंक की अधजली बोतल मिली। जिसके चलते उसी बोतल से सिर पर हमला कर हत्या करने की आशंका जताई जा रही। फिर बाद में शव को पेट्रोल डालकर जला दिया गया।

इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक की पत्नी से पूछताछ के आधार पर युवक को पकड़ा गया है। सतीश की तहरीर पर अमित कुशवाहा निवासी संतोषपुर, उसके भाई मंझिले उर्फ राजकुमार व मां पूतन देवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि अमित व उसकी मां पूतन ने शिवशंकर को रास्ते में रोककर गाली-गलौज की थी। अमित ने परिवार की महिला के चक्कर में न रहने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। सीओ के मुताबिक प्राथमिक जांच में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि घटना के पीछे अवैध संबंध हैं। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned