इस बीजेपी कैबिनेट मंत्री के आगमन को लेकर इस तरह हो रही तैयारियां, यहां इतने दायित्व करेंगे पूरे

इस बीजेपी कैबिनेट मंत्री के आगमन को लेकर इस तरह हो रही तैयारियां, यहां इतने दायित्व करेंगे पूरे

Arvind Kumar Verma | Updated: 20 Dec 2018, 10:41:56 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

23 दिसंबर को कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य व मंत्री डॉ धर्मसिंह सैनी के आगमन को लेकर नगर पंचायत अफसर व कर्मी तैयारी में जुटे हुए हैं।

कानपुर देहात-जिले के रसूलाबाद स्थित वीएस आर मेडिकल इंस्टीट्यूट ऑफ इलैक्ट्रोपैथी एन्ड हॉस्पिटल में 23 दिसंबर को कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य व मंत्री डॉ धर्मसिंह सैनी के आगमन को लेकर नगर पंचायत अफसर व कर्मी तैयारी में जुटे हुए हैं। तैयारियों में कोई खामी न रह जाये, इसके लिए निकाय के अधिशाषी अधिकारी संजय पटेल ने अपने कर्मचारियों को कड़े निर्देश देकर कानपुर रोड से लेकर बीएसआर मेडिकल संस्थान तक खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को तत्काल बदलने के निर्देश दिए हैं। वहीं सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में टाऊन एरिया के बिजली कर्मचारियों द्वारा खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को बदलकर चालू कर दिया गया है। रोड पर अतिक्रमण हटवाने के निर्देश देते हुए मार्ग पर पड़ी गंदगी को भी हटाने का कार्य तेज कर दिया गया है।

 

अधिशाषी अधिकारी व हेड क्लर्क अमित कुमार ने बताया कि टाऊन एरिया द्वारा डस्टविन भी लगवा दिए जाएँगे एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते पानी भरा क्लोरीन युक्त वाटर टैंक भी भेजा जाएगा, जिससे आये हुए आगुन्तको को स्वच्छ व शुद्ध जल भी मिले। वहीं 22 दिसंबर को प्रदेश के विख्यात इलेक्टरोपैथी चिकित्सक भी भाग लेंगे। इसके बाद शाम को इलेक्टरोपैथी चिकित्सा महासम्मेलन संपन्न होगा। इस महासम्मेलन में इलैक्ट्रोपैथी चिकित्सा पद्धति पर विशेष चर्चा होगी। क्रोनिक व एक्यूट ,रोगों पर इलेक्टरोपैथी दवायें किस प्रकार कार्य करती है, इसकी जानकारी प्रोजेक्टर लगाकर बताई जाएगी। इलैक्ट्रोपैथी विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ संतोष सिंह चौहान व संस्थान के प्राचार्य डॉ एपी बाथम ने बताया कि कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए तैयारियां जोरो पर है।

 

कार्यक्रम के संबंध में कार्यक्रम अध्यक्ष संस्थान के उपप्राचार्य डॉ धर्मेन्द्र गुप्ता ने बताया कि 22 दिसंबर को सेमिनार का आयोजन किया गया है।जिसमे इलेक्टरोपैथी चिकित्सा पद्धति के वरिष्ठ चिकित्सक भाग लेंगे। वहीं 23 दिसम्बर को कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य मुख्य अतिथि होंगे। संस्थान में भगवान गणेश की प्रतिमा का विधि विधान से पूजन कर अनावरण करेंगे। इसके बाद फार्मेसी विभाग, इलेक्टरोपैथी रिसर्च का भी लोकार्पण करेंगे। साथ ही मेडिसनल प्लांटो को भी रोपित करेंगे। सभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी संस्थान के अधीनस्थ चिकित्सको को अलग अलग जिम्मेदारी देकर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तेज गति प्रदान कर दी गई। इस संबंध में संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी डॉ पीके सिंह ने संस्थान को साज सज्जा रंग रोगन करवाकर अंतिम रूप प्रदान कर दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned