NRC व CAA जागरूकता के लिए अनूठी पहल, पिता ने बेटी के शादी कार्ड में मोदी की फोटो सहित छपवाया कुछ यूं

Arvind Kumar Verma

Updated: 15 Feb 2020, 10:00:10 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-बीते दिनों पूरे भारत देश में एनआरसी और सीएए कानून लागू किया गया था। जिसके बाद पुरजोर तरीके से इसका विरोध शुरू हुआ। कई शहरों व कस्बों में लोग सड़क पर उतर आए। जिसने कुछ समय बाद हिंसक रूप धारण कर लिया। इस हुड़दंग से कई जगह सरकारी संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया गया। जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर एनआरसी और सीएए कानून के बारे में लोगों को समझाने के लिए अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया। जन-जन तक पहुंचकर इस काम को अंजाम देने की कबायद शुरू की गई। इसका एक नजीर जनपद कानपुर देहात के राजपुर में देखने को मिला। जहां एनआरसी एवं सीएए के समर्थन में एक अनूठी पहल देखने को मिल रही है।

यहां किशुनपुर, राजपुुर निवासी राज नरायन मिश्रा ने केंंद्र सरकार के इस कानून का समर्थन करते हुए बेटी की शादी के कार्ड में मोदी की फोटो सहित we support NRC & CAA छपवाकर लोगों को जागरूक करने की पहल शुरू की है। दरअसल इस कानून के विरोध प्रदर्शनों से होने वाली हानि और विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए 4 माह के मासूम की मौत से दुखी होकर इस परिवार ने अपनी बेेटी की शादी के कार्ड पर मोदी जी की फोटो लगवाकर आवाज बुलंद कर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की और मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन सपने साकार करने के लिए प्रेरणा देकर स्वच्छता की अपील की है।

जब ये कार्ड बंटवाए गए तो लोगों के बीच इसकी चर्चा जोर शोर से होने लगी। राज नारायण मिश्रा की ये पहल आज लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री के सभी कार्य अच्छे हैं, वो देशहित के लिए नेक कार्य कर रहे हैं। लोगों के उपद्रव देख मैंने अपनी बेटी की शादी कार्ड से ही लोगों को जागरूक करने का प्रयास शुरू किया है। बेटी शालिनी ने बताया कि इस कानून के लागू होने के बाद हुए उपद्रव में एक चार साल के मासूम की जान चली गई थी, इससे हम लोग बहुत आहत हुए थे। इसलिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए ये प्रयास किया है।

CAA
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned