पिता बोले अब बेटी को कैसे डोली में कर सकेंगे विदा, आ खड़ा हुआ अब ये नया संकट

अब बेटी को डोली में विदा करने को लेकर पिता कि चिंताएं बढ़ गई हैं।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 24 Jun 2020, 08:09 PM IST

कानपुर देहात-इस वैश्विक महामारी में जहां रोजगार खाने पीने सहित कई समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। वहीं शादी विवाह के लिए भी कोरोना संकट बना हुआ है। विवाह शादी के लिए सशर्त अनुमति दी जा रही है, लेकिन हॉट स्पॉट गांव में शादी विवाह कार्यक्रम पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। दरअसल कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के नेरा कृपालपुर गांव में बीते दिनों कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद गांव को सील कर हॉट स्पॉट बना दिया गया था। इसके चलते तय तिथि 25 जून को इस गांव में होने वाली एक कन्या की शादी पर ग्रहण लग गया। अब बेटी को डोली में विदा करने को लेकर पिता कि चिंताएं बढ़ गई हैं।

गांव नेरा कृपालपुर के एक व्यक्ति के मुताबिक उसकी पुत्री की शादी 25 जून को होना तय हुई है, लेकिन गांव हॉटस्पॉट बन जाने की वजह से बेटी के विवाह कार्यक्रम पर संकट खड़ा हो गया है। बताया गया कि लड़की के पिता ने एसडीएम व तहसीलदार को शादी कार्यक्रम के लिए ली गई परमिशन व कार्ड दिखाते हुए बताया कि 25 जून को उसकी पुत्री की शादी का कार्यक्रम तय है। शादी कार्यक्रम के लिए एसडीएम साहब की ओर से अनुमति भी मिल गई है। कन्या के पिता की बात सुनने के बाद अधिकारियों ने हॉटस्पॉट बने गांव में शादी की अनुमति देने से मना कर दिया है।

तहसीलदार रामशंकर वर्मा ने बताया कि नेरा कृपालपुर गांव के एक व्यक्ति को उसकी पुत्री की होने वाली शादी को लेकर पूर्व में अनुमति दे दी गई थी, लेकिन अब हॉटस्पॉट बन जाने के कारण शादी की अनुमति रद कर दी गई है। देवीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक को कोविड अस्पताल गजनेर भेजा गया। उसकी पत्नी व बच्चो समेत परिवार के करीब 12 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर सभी को आरएसजीयू परास्नातक महाविद्यालय पुखरायां में क्वारंटाइन कराया गया है। हॉटस्पॉट बने नेरा कृपालपुर गांव में सेनेटाइजेशन कराने के साथ ही रास्ता सील कर आवागमन बंद कर दिया गया है।

COVID-19
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned