scriptकोरोना संक्रमित जमातियों से मिलने वाले ३२२ लोगों में दहशत | Fear among 322 people of Kanpur met with infected deposits | Patrika News

कोरोना संक्रमित जमातियों से मिलने वाले ३२२ लोगों में दहशत

locationकानपुरPublished: Apr 05, 2020 01:01:56 pm

संदिग्धों की तलाश कर आईसोलेशन में रहने की हिदायत उनके परिवार और संपर्क में आने वालों की भी नींद उड़ी

कोरोना संक्रमित जमातियों से मिलने वाले ३२२ लोगों में दहशत

कोरोना संक्रमित जमातियों से मिलने वाले ३२२ लोगों में दहशत

कानपुर। शहर में मिले छह कोरोना संक्रमित जमातियों ने पूरे शहर में दहशत फैला दी है। संक्रमित हुए इन लोगों के संपर्क में आने वाले ३२२ लोगों की नींद उड़ चुकी है। उन्हें कोरोना का डर सताने लगा है। स्वास्थ्य विभाग इन लोगों को आईसोलेशन के लिए भेज रहा है। जमातियों से मिलने वाले इन लोगों के साथ-साथ इनके परिवार भी चिंता में डूब गए हैं। अब अगले चौदह दिन इन लोगों के लिए एक-एक पल काटना मुश्किल हो सकता है।
इन मस्जिदों में रुके थे संक्रमित जमाती
शहर के कर्नलगंज छिपियाना इलाके की हुमायूं मस्जिद में रुके कोरोना संक्रमित जमाती के संपर्क में मस्जिद के इमाम और मोअज्जिन समेत अन्य स्टाफ सीधे संपर्क में आया था। यह लोग क्षेत्र के करीब सौ लोगों के संपर्क में आए। इसी तरह बाबूपुरवा पुलिस ने सूफी मस्जिद के इमाम, मो. अज्जितन और आसपास रहने वाले 44 परिवारों को सूचीबद्ध किया है। जबकि चमनगंज पुलिस की मानें तो प्राथमिक जांच में 25 लोगों के संपर्क में आने की जानकारी मिली है। सीओ घाटमपुर रवि कुमार ने बताया कि बरीपाल में रुकने वाले संक्रमित जमातियों के संपर्क में करीब 153 लोग सामने आए हैं।
हाथ में मोहर लगाकर भेजा क्वारंटीन में
संक्रमित जमातियों के संपर्क में आने वालों को तलाशकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी की प्राथमिक जांच के साथ ही हाथ में मोहर लगा दी और खुद क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी है। जमातियों के संक्रमण की बात सामने आने के बाद उनके संपर्क में आने वाले इन सभी के होश उड़े हुए हैं। रात में किसी को नींद नहीं आ रही और बेचैन हो गए हैं। सिर्फ एक व्यक्ति नहीं उनके संपर्क में आने वाले लोगों का पूरा परिवार दहशत में हैं। लगातार इन मोहल्लों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें जांच कर रही और नगर निगम की टीमें एक-एक घर सेनेटाइज करने का काम कर रही हैं। पुलिस ने भी बेरीकेडिंग करके लोगों को लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन करा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो