scriptतीसरी बार तलाक बोलने से पहले ही जुबान पर लगा तीन तलाक बिल का ताला | Fear of triple talaq bill: husband stopped after saying divorce twice | Patrika News

तीसरी बार तलाक बोलने से पहले ही जुबान पर लगा तीन तलाक बिल का ताला

locationकानपुरPublished: Aug 15, 2019 01:33:29 pm

बीच सड़क पर पत्नी को पीटा और फिर दो बार बोला तलाकपत्नी की शिकायत पर आरोपी पति को पुलिस ने भेजा जेल

teen talaq

तीसरी बार तलाक बोलने से पहले ही जुबान पर लगा तीन तलाक बिल का ताला

कानपुर। शौहर अपनी बीबी को लेकर मायके जा रहा था। बीच सड़क पर किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर शौहर का गुस्सा भड़क उठा और उसने पहले बीबी को पीटा और फिर दो बार तलाक तलाक बोला, पर तीसरी बार तलाक बोलने से पहले ही उसे कानून याद आ गया और उसकी जुबान रुक गई। मानों जुबान पर ताला लग गया, वह तीसरी बार तलाक बोलने की हिम्मत नहीं जुटा सका।
कन्नौज के छिबरामऊ का मामला
कन्नौज जिले के छिबरामऊ में केंद्र सरकार के तीन तलाक बिल पास किए जाने का खौफ लोगों के चेहरे पर दिखने लगा है। नगर के पूर्वी बाईपास पर पति ने पत्नी को दो बार तलाक, तलाक कहा। वह तीसरी बार तलाक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं जुटा सका। जानकारी पर पहुंची पुलिस आरोपी पति को कोतवाली ले आई। यहां पूछताछ की गई।
बीच रास्ते पर हुआ विवाद
सौरिख निवासी इकराम अली पुत्र उम्मेद अली अपनी पत्नी रुखसार को उसके मायके गुरसहायगंज छोडऩे जा रहा था। नगर के पूर्वी बाईपास पर पति ने रुखसार के साथ मारपीट शुरू कर दी। शोरगुल सुनकर लोगों की भीड़ लग गई। जानकारी पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस आरोपी पति को कोतवाली ले आई। पूछताछ में रुखसार ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में इकराम के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही वह दहेज में पैसों की मांग करने लगा। मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट भी करता है।
शौहर को पुलिस ने भेजा जेल
रुखसार ने आरोप लगाया कि पति दो बार उससे तलाक..तलाक कह चुका है। तीसरी बार इस शब्द को बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। पुलिस ने आरोपी पति का शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो