script

कोर्ट के आदेश पर कमिश्नरेट के आठ पुलिस कर्मियों पर डकैती का मुकदमा हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

locationकानपुरPublished: Nov 24, 2021 11:56:58 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

यह प्रकरण 10 माह पहले का बताया गया है। रेस्टोरेंट संचालक मयंक ने आरोप लगाया था कि 24 जनवरी को आरोपी पुलिस वाले उसे जबरन उठाकर लखनऊ ले गये और कैंट कोतवाली में उसे बंधक बनाकर मारपीट की। इसके बाद उसे छोड़ने के एवज में उसके रिश्तेदार से 40 लाख रुपये वसूल किए। मुकदमा काकादेव थाने में दर्ज किया गया है।

कोर्ट के आदेश पर कमिश्नरेट के आठ पुलिस कर्मियों पर डकैती का मुकदमा हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

कोर्ट के आदेश पर कमिश्नरेट के आठ पुलिस कर्मियों पर डकैती का मुकदमा हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोर्ट के आदेश पर लखनऊ डीसीपी पूर्वी की क्राइम टीम के आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मंगलवार को डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा काकादेव थाने में दर्ज किया गया है। यह प्रकरण 10 माह पहले का बताया गया है। रेस्टोरेंट संचालक मयंक ने आरोप लगाया था कि 24 जनवरी को आरोपी पुलिस वाले उसे जबरन उठाकर लखनऊ ले गये और कैंट कोतवाली में उसे बंधक बनाकर मारपीट की। इसके बाद उसे छोड़ने के एवज में उसके रिश्तेदार से 40 लाख रुपये वसूल किए। आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।
रेस्टोरेंट संचालक ने लगाया ये आरोप

शास्त्रीनगर के रहने वाले मयंक सिंह एक रेस्टोरेंट संचालित करते हैं और बीबीए के छात्र भी है। मयंक का आरोप है कि 24 जनवरी को वह अपने मित्र आकाश के साथ काकादेव में एक चाय के होटल पर थे। तभी कुछ लोग आए और उसे जबरन कार में बैठाकर ले गए थे। मयंक के अनुसार उसे लखनऊ की कैंट कोतवाली लाया गया था। युवक के मुताबिक उसे कार में जबरन बैठाने वाला व्यक्ति डीसीपी पूर्वी की क्राइम ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर रजनीश वर्मा था। उसे तथा वहां मौजूद उसके मामा को हिरासत में लिए जाने का कारण भी नहीं बताया गया।
रिश्तेदारों से 40 लाख वसूलने का आरोप

मयंक का आरोप है कि सब इंस्पेक्टर रजनीश ने उसके दूसरे मामा विक्रम सिंह को फोन करके 40 लाख रुपये देने को कहा था। रकम देने में विक्रम ने असमर्थता जताई तो उसे कोतवाली में बंधक बनाकर रखा गया था। मयंक ने बताया कि मामा दुर्गा को पुलिस वाले कल्याणपुर ले गए थे। आरोप है कि पुलिस वालों ने दुर्गा के घर से 30 हजार रुपये और सवा लाख के गहने लूटे थे। वहीं रिश्तेदार अजय सिंह से आरोपी पुलिसकर्मियों ने 40 लाख रुपये वसूले थे।
झूठे मुकदमे में फंसाने का पुलिसवालों पर आरोप

मयंक का आरोप है कि लूट के बाद पुलिस कर्मियों ने उसे गोमतीनगर विस्तार थाने के एक मुकदमे में फंसा दिया था। इसके बाद पीड़ित के परिवार ने पुलिसकर्मियों की ज्यादती के खिलाफ कोर्ट में अर्जी लगाई थी। जहां से आदेश मिलने के बाद इंस्पेक्टर रजनीश वर्मा समेत आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मारपीट और डकैती की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो