scriptफैक्ट्री में आग लगने के बाद मची भगदड़, लाखों का नुकसान | fire in kanpur dehat factory | Patrika News

फैक्ट्री में आग लगने के बाद मची भगदड़, लाखों का नुकसान

locationकानपुरPublished: Jan 11, 2018 04:40:19 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

फैक्ट्री में आग लगने के बाद मची भगदड़, लाखों का नुकसान

fire

fire

कानपुर देहात. औद्योगिक क्षेत्र रनियां के सिढ़वा रोड पर स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में उस समय हड़कंप मच गया, जब फैक्ट्री के बीएसआर में अचानक पाइप से रिस रहे तेल में आग लग लगी और पलक झपकते ही फैक्ट्री के अंदर का हिस्सा आग का गोला बन गया। रात की ड्यूटी में काम कर रहे मजदूरों ने जैसे ही भीषण आग देखी तो अफरा तफरी मच गई। जबकि फैक्ट्री में कार्यरत मेंटीनेंस कर्मी आशीष विश्वकर्मा सहित कुछ लोगों ने फैक्ट्री में उपलब्ध फायर एस्टिंगयूशर एवं पानी से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन लगी भीषण आग पर काबू नहीं पा सके। वहीं मौके पर पहुंचे फैक्ट्री मैनेजर आशीष मिश्रा ने बिजली का मेंन स्विच बंद कर दिया, जिससे एक और बड़ा हादसा बच गया। इसके बाद सूचना पाकर दो दमकल की गाड़ियों सहित दमकल के जवानों ने पहुंचकर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन इस बीच फैक्ट्री में लाखों का नुकसान हो गया।
कानपुर देहात के बड़े औद्योगिक क्षेत्र के साइड नं. 2 चिटिकपुर स्थित आसूमेट व विनय वायर प्लास्टिक फैक्ट्री में बीती रात फैक्ट्री के अन्दर थर्मो ऑयल टैंक के फट जाने से भीषण आग लग गयी। जिससे लाखों रुपयों का नुकसान हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात लग 11 बजे रनियां चौकी क्षेत्र के अन्तर्गत साइड नं० 2 चिटिकपुर से सिढ़वा जाने वाली रोड पर स्थित आसूमेट प्लान्ट में फैक्ट्री के अन्दर लगा थर्मो आयल टैंक के अचानक फट जाने से फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। जब कि फैक्ट्री के एक श्रमिक ने बताया कि जैसे ही आग लगी। उसी समय मैनेजर आशीष मिश्र कानपुर से आ गये और श्रमिकों के साथ आग बुझाने का बराबर प्रयास करते रहे। तब तक सूचना पाते ही दो गाड़ियां दमकल की पहुंच गयी और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
वही सूचना पर पहुंचे दमकल अधिकारी व पुलिस के सभी आला अधिकारी सहित रनियां चौकी प्रभारी विष्णुकान्त तिवारी भी अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे। फैक्ट्री मैनेजर के मुताबिक बताया गया कि प्लास्टिक के 3 बंडल जलकर राख हो गये। जबकि 1 बंडल की कीमत करीब डेढ़ से दो लाख रुपये है। काफी नुकसान हुआ है, लेकिन अभी नुकसान का कोई सही आंकलन नहीं हो पाया है।
photo- demo

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो