scriptप्रिंटिंग प्रेस में लगी आग, 1 कर्मी जिंदा जला | fire in printing press in kanpur | Patrika News

प्रिंटिंग प्रेस में लगी आग, 1 कर्मी जिंदा जला

locationकानपुरPublished: Apr 27, 2016 06:44:00 am

Submitted by:

Sujeet Verma

काकादेव के मोती विहार सोसाइटी निवासी सुनील कपूर का फजलगंज थानाक्षेत्र के फजलगंज इंडस्ट्रियल एरिया में कपूर फ्लेक्सिबल इंडस्ट्रीज के नाम से प्रिंटिंग कारखाना है।

fire

fire

कानपुर.फजलगंज थाना अंतर्गत मंगलवार देर रात इंडस्ट्रियल एरिया के एक प्रिंटिंग कारखाने में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। कारखाने में रखी स्याही व केमिकल के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग में फंसकर एक कर्मी जिंदा जल गया। इसकी जानकारी आग बुझने के बाद हुई।

काकादेव के मोती विहार सोसाइटी निवासी सुनील कपूर का फजलगंज थानाक्षेत्र के फजलगंज इंडस्ट्रियल एरिया में कपूर फ्लेक्सिबल इंडस्ट्रीज के नाम से प्रिंटिंग कारखाना है। रात करीब 10 बजे कारखाने में आग लग गई। कारखाने में मौजूद करीब दो दर्जन कर्मी शोर मचाते हुए बाहर की तरफ भागे, लेकिन सरोजनी नगर कबाड़ी मार्केट निवासी बबलू गौतम (32) उसी में फंस गया।

सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन की छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद कारखाने में एक शव मिलने पर सनसनी फैल गई। पूछताछ में पता चला कि यह कर्मचारी बबलू गौतम था, जो आग में घिरने के कारण बाहर नहीं निकल सका। कारखाने में काम करने वाले दबौली निवासी शिवकुमार के मुताबिक वह और बबलू गौतम दोनों एक ही मशीन पर काम कर रहे थे।

अचानक चिंगारी निकलने के बाद छपाई के लिए तैयार की जा रही इंक ने आग पकड़ ली। सब चीखते हुए बाहर भागे, बबलू अंदर कैसे फंस गया किसी को पता नहीं चला। बबलू के परिजनों को सूचना दी गई। आग की सूचना पर एसीएम प्रथम योगेंद्र कुमार, एसीएम सप्तम् पूजा अग्निहोत्री, एसपी साउथ संजय यादव, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वीके सिंह, सीओ नजीराबाद नमिता श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए।

मामले पर एसएफओ वीके सिंह का कहना थी कि ‘शार्ट-सर्किट से लगी आग को स्याही व केमिकल ने भड़का दिया। कारखाने में रखे कागज व पन्नी ने विकराल रूप दे दिया। कारखाने में फायर सिस्टम की पड़ताल की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो