scriptTriple divorce : पति ने कहा हम नहीं मानेंगे कानून, पत्नी को दिया त्रिपत त्रिपल | first case of triple talaq is came after new law in kanpur | Patrika News
कानपुर

Triple divorce : पति ने कहा हम नहीं मानेंगे कानून, पत्नी को दिया त्रिपत त्रिपल

नया कानून बनने के बाद कानपुर में सामने आया पहला मामला, पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर ले रही कानून की जानकारी।

कानपुरAug 08, 2019 / 01:45 am

Vinod Nigam

first case of triple talaq is came after new law in kanpur

Triple divorce : पति ने कहा हम नहीं मानेंगे कानून, पत्नी को दिया त्रिपत त्रिपल

कानपुर। लोकसभा से त्रिपल तलाक का कानून triple talaq law बनने के बाद कानपुर के चकेरी थानाक्षेत्र स्थित जाजमऊ Jazmau इलाके में त्रिपल तलाक Triple divorce का पहला मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया। पीड़िता अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पीड़िता के पति को हिरासत में लेकर पूरे प्रकरण की जांच के साथ कानूनी सलाह ले रही है।

जाजमऊ का मामला
अनवरगंज बांसमंडी निवासी अंजुम नैयर ने बेटी फारिया की शादी 2007 में नई चुंगी जाजमऊ निवासी साजिद नफीस से की थी। फारिया का आरोप है कि शादी के बाद कोई औलाद न होने पर पति अक्सर मारपीट करने लगा और मुझे तलाक देकर दूसरी शादी की बात करता। मंगलवार को पति शाम के वक्त घर आया और मुझे बेरहमी से पीटा। मैंने इसकी जानकारी अपने पिता को दी। पिता अंजुम जब घर आए तो पति ने उनकी भी पिटाई कर घर से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया।

फिर कहा तलाक
पीड़िता का आरोप है कि पूरी रात मुझे घर के बाहर रखा। सुबह के वक्त पति ने तीन तलाक दे दिया। पड़ोसियों की मदद से मैं अपने मायके पहुंची और त्रिपल तलाक की बात अपने परिजनों को बताई। पिता व मोहल्ले के लोग चकेरी थाने पहुंचे और साजिद नफीस के खिलाफ तहरीर दी। पीड़िता का आरोप है कि बच्चे नहीं होने के कारण पति अक्सर मुझे ताने देता। साथ ही ससुरालवाले भी औलाद नहीं होने के कारण तानें देते। पीड़िता ने कहा कि वो हर हाल में पति को कड़ी से कड़ी सजा दिलवा कर रहेगी।

फिर भी नहीं माना पति
रिश्तेदारों ने बताया कि अंजुम नैयर की पत्नी का कुछ वर्ष पूर्व देहांत हो गया था। तब उन्होंने दूसरी शादी कर ली। दूसरी पत्नी से एक बेटा हुआ तो उसे उन्होंने बेटी फारिया को दे दी, ताकि उसके ससुरालवाले उसे ताना न मारें। परिजन का आरोप है कि इसके बाद भी साजिद नफीस औलाद न होने का ताना दे रहा था और पत्नी को त्रिपल तलाक देकर दूसरी शादी करने जा रहा था। मामले पर थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि पति को हिरासत में ले लिया गया है। तीन तलाक पर अभी नया कानून बन गया है, इसलिए विधिक राय ली जा रही है। जल्द ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kanpur / Triple divorce : पति ने कहा हम नहीं मानेंगे कानून, पत्नी को दिया त्रिपत त्रिपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो