scriptआबकारी विभाग की ग्रेन बेस्ड यूपी की पहली डिस्टलरी, आबकारी मंत्री ने किया शिलान्यास | First Distillery of Excise Department Grain Based UP | Patrika News

आबकारी विभाग की ग्रेन बेस्ड यूपी की पहली डिस्टलरी, आबकारी मंत्री ने किया शिलान्यास

locationकानपुरPublished: Jan 17, 2021 04:52:15 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इसमें एक लाख पच्चीस हजार लीटर प्रतिदिन शराब का उत्पादन किया जा सकेगा।

आबकारी विभाग की ग्रेन बेस्ड यूपी की पहली डिस्टलरी, आबकारी मंत्री ने किया शिलान्यास

आबकारी विभाग की ग्रेन बेस्ड यूपी की पहली डिस्टलरी, आबकारी मंत्री ने किया शिलान्यास

कानपुर देहात-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में उधोग को बढ़ावा देने के लिए एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं। यही वजह है कि अब कानपुर देहात जिले में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी आरती डिस्टलरी फैक्ट्री लगने जा रही है। जिसका भूमि पूजन करने उत्तर प्रदेश के दो मंत्री पहुंचे, जिसमें कैबिनेट मंत्री सतीश महाना औऱ आबकारी मंत्री रामनरेश ने शिलान्यास किया। कानपुर देहात के औद्योगिक क्षेत्र रनियां में स्थापित हो रही आरती डिस्टलरी प्रदेश के औद्योगिक विकास में एक नया आयाम साबित होगी। इसके साथ ही प्रदेश के राजस्व में अधिकतम बढ़ोत्तरी का कार्य करेगी।
आबकारी विभाग की ग्रेन बेस्ड से उत्पादित लीकर की कानपुर व उत्तर प्रदेश की यह पहली फैक्ट्री है। फैक्ट्री के संचालन से जहां हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा तो किसानों को भी इसका फायदा पहुंचेगा। उक्त बातें रनिया में बन रही एक शराब फैक्ट्री के शिलान्यास अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कही। कार्यक्रम में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने बताया कि उत्तर प्रदेश अब नए औद्योगिकीकरण के दौर में है।
अब यूपी में उद्योग तथा उद्यमी आना चाहते हैं। हर चीज सरकार ने ऑनलाइन कर दी हैं। इसलिए पारदर्शिता से काम किया जा रहा है। उन्होंने आरती डिस्टलरी को कानपुर व प्रदेश के लिए गौरव की बात बताई। कंपनी के एमडी तिलक राज शर्मा ने बताया कि रनियां में स्थापित हो रही डिस्टलरी समूचे भारतवर्ष की लार्जेस्ट ग्रेन बेस्ड डिस्टलरी बनने जा रही है। इसमें एक लाख पच्चीस हजार लीटर प्रतिदिन शराब का उत्पादन किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो