कोरोना संकट के 6 माह बाद इलेक्ट्रिक से चलकर आई पहली ट्रेन, 426 यात्री बांद्रा और राजस्थान के लिए रवाना

बताया गया कि यह साप्ताहिक ट्रेन है, जो यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 08 Oct 2020, 08:34 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-देश में कोरोना संकट आने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों का संचालन ठप्प कर दिया गया था। वहीं राहत मिलने के बाद धीरे धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। इस संकट के 6 माह गुजरने के बाद पहली बार इलेक्ट्रिक यात्री ट्रेन कानपुर सेंट्रल से देर शाम कन्नौज रेलवे स्टेशन पर पहुंची। लंबे समय बाद ट्रेन यात्रा करके यात्रियों के चेहरे खिल उठे। वहीं कन्नौज रेलवे स्टेशन से 426 यात्री बांद्रा व राजस्थान के लिए ट्रेन में सवार हुए। हालांकि कोई यात्री यहां स्टेशन पर नहीं उतरा है। इन सभी यात्रियों को मास्क व सेनेटाइजर देकर रवाना किया गया है।

दरअसल बीते दिन शाम 7 बजकर 36 मिनट पर ट्रेन संख्या 02243 कानपुर सेंट्रल से बांद्रा टर्मिनल सुपर फास्ट ट्रेेन कन्नौज स्टेशन पहुंची। यहां द्वितीय एसी के 10, तृतीय एसी के 17, स्लीपर के 210 व जनरल के 189 यात्री ट्रेन में सवार हुए। इसके पहले रेलवे स्टेशन के बाहर गोले में यात्रियों की लंबी लाइन लगा दी गई।

जिसके बाद रेलवे कर्मियों द्वारा आधा घंटा पहले सभी को सैनिटाइज करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया। तत्पश्चात मास्क के बाद ही ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी गई। कन्नौज रेलवे स्टेशन पर करीब 9 मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन फर्रुखाबाद के लिए रवाना हो गई। अब यह ट्रेन शनिवार को सुबह जिले में पहुंचेगी। बताया गया कि यह साप्ताहिक ट्रेन है, जो यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई है। जिसमें लोग सफर का आनंद ले सकेंगे।

COVID-19
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned