scriptनेपाल के रास्ते यूपी में घुसे आतंकी, निशाने पर कानपुर सहित कई शहर | Five terrorists entered UP, high alert in city on Diwali UP, Nepal, f | Patrika News

नेपाल के रास्ते यूपी में घुसे आतंकी, निशाने पर कानपुर सहित कई शहर

locationकानपुरPublished: Oct 20, 2019 03:41:15 pm

दीवाली पर वारदात की आश्ंाका से पुलिस मुस्तैद
सभी आवश्यक विभागों को किया गया हाईअलर्ट

नेपाल के रास्ते यूपी में घुसे आतंकी, निशाने पर कानपुर सहित कई शहर

नेपाल के रास्ते यूपी में घुसे आतंकी, निशाने पर कानपुर सहित कई शहर

कानपुर। दीवाली पर कानपुर समेत कई शहर आतंकी खतरे के साए में हैं। खुफिया से मिले इनपुट के मुताबिक कुछ आतंकवादी अत्याधुनिक हथियारों के साथ नेपाल के रास्ते यूपी में दाखिल हुए हैं। उनके निशाने पर कानपुर, आगरा, वाराणसी और प्रयागराज समेत कई बड़े शहर हैं। इसे देखते हुए शहर में अलर्ट जारी किया गया है।
एडीजी ने जारी किए निर्देश
एडीजी प्रेम प्रकाश ने पुलिस लाइन सभागार में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के साथ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, होटल के मालिकों व सीएमओ के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था चौकस रखे जाने के निर्देश दिए। एडीजी ने कहा कि आतंकी दीपावली पर प्रदेश में कहीं भी धमाका कर दहशत फैला सकते हैं। इसलिए कहीं भी कोई भी संदिग्ध वाहन या व्यक्ति नजर आए, फौरन छानबीन की जाए।
पहचान पत्र जरूर मांगे
एडीजी ने होटल मालिकों से कहा कि वे किसी भी व्यक्ति को कमरा दें, तो उसका पहचान पत्र जरूर लें। कोई संदिग्ध दिखाई, तो पुलिस को सूचना दें। बैठक में आए रक्षा और शैक्षणिक संस्थानों के अफसरों से भी सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने को कहा। सीएमओ और नर्सिंग होम मालिकों को अस्पतालों में बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए। बैठक में मिलेट्री इंटेलीजेंस, इंटेलीजेंस, एलआईयू, प्रतिष्ठित शैक्षिक और रक्षा प्रतिष्ठानों के अफसर, एसएसपी अनंत देव के अलावा सभी प्रशासनिक अफसर, एसपी और सीओ मौजूद रहे।
लग्जरी कार के साथ पांच आतंकी
खुफिया ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक यूपी में घुसने वाले पांच आतंकियों के पास लग्जरी कार और अत्याधुनिक शस्त्र व आतंक फैलाने का अन्य सामान है। नेपाल के रास्ते यूपी में घुसने वाले इन आतंकियों में तीन के दाढ़ी और दो बिना दाढ़ी वाले हैं। इसी के मद्देनजर टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो